मुस्लिम जोड़े ने हिंदू मंदिर में रचाई शादी, जानिए वजह
मुस्लिम जोड़े ने हिंदू मंदिर में रचाई शादी, जानिए वजह
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश से एक अनोखी घटना सामने आ रही है यहाँ रविवार को शिमला जिले के रामपुर में एक हिंदू मंदिर परिसर में एक मुस्लिम जोड़े की शादी इस्लामिक रीति-रिवाजों के मुताबिक की गई। विश्व हिंदू परिषद द्वारा संचालित ठाकुर सत्यनारायण मंदिर परिसर में हुई इस शादी में मुस्लिम एवं हिंदू समुदाय के लोग एक साथ खड़े दिखाई दिए एवं मंदिर में मुस्लिम जोड़े की शादी के साक्षी बने। निकाह की रस्म मंदिर परिसर में मौलवी, गवाहों एवं एक वकील की उपस्थिति में संपन्न हुई। मंदिर परिसर में इस शादी को कराने का मकसद लोगों में धार्मिक सद्भाव एवं भाईचारे का संदेश फैलाना है।

उल्लेखनीय है कि सत्यनारायण मंदिर परिसर विश्व हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का जिला दफ्तर है। ठाकुर सत्यनारायण मंदिर ट्रस्ट रामपुर के महासचिव विनय शर्मा ने कहा, "मंदिर में विश्व हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला दफ्तर चलते हैं। विश्व हिंदू परिषद एवं RSS पर अक्सर मुस्लिम विरोधी होने का आरोप लगाया जाता है, मगर यहां हिंदू मंदिर परिसर में एक मुस्लिम जोड़े ने शादी कर की है, यह अपने आप में एक मिसाल है कि हिंदू धर्म हमेशा सबको साथ लेकर आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है।''

दुल्हन के पिता महेंद्र सिंह मलिक ने बोला, ''उनकी बेटी की शादी रामपुर के सत्यनारायण मंदिर परिसर में हुई है। शहर के लोगों के साथ ही चाहे विश्व हिंदू परिषद हो या मंदिर ट्रस्ट इस शादी के आयोजन में सहयोग कर सकारात्मक एवं सक्रिय नेतृत्व किया है। इससे रामपुर की जनता ने लोगों के बीच भाईचारे का संदेश दिया है। आगे उन्होंने कहा कि हमें एक-दूसरे को गुमराह नहीं करना चाहिए जिससे आपसी भाईचारा खराब हो जाए। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी एम.टेक सिविल इंजीनियर और गोल्ड मेडलिस्ट है तथा उनका दामाद सिविल इंजीनियर है। 

होली पर संविदाकर्मियों को सरकार का तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

मनीष सिसोदिया को केजरीवाल ने बताया 'संत-महात्मा', PM से बोले- 'दिल्ली के बच्चों का लगेगा श्राप'

भारतीय खेल प्राधिकरण के कराटे के नेशनल प्लेयर से सीनियर साथियों ने की मार पीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -