'भारत माता की हत्या..', लोकसभा स्पीकर ने राहुल गांधी के भाषण से हटाई ये टिप्पणियां, भड़की कांग्रेस
'भारत माता की हत्या..', लोकसभा स्पीकर ने राहुल गांधी के भाषण से हटाई ये टिप्पणियां, भड़की कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के सांसद राहुल गांधी द्वारा अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान मणिपुर में शांति बहाल करने में विफल रहने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष करने के बाद, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उनके द्वारा की गई कई टिप्पणियों को लोकसभा के रिकॉर्ड से हटा दिया। गांधी के संबोधन में "भारत माता की हत्या" और "देशद्रोही" जैसे अन्य समान शब्दों के सभी संदर्भ लोकसभा सचिवालय के रिकॉर्ड से हटा दिए गए हैं।

भाजपा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान निचले सदन में बोलते हुए, वायनाड सांसद ने कहा कि भगवा पार्टी ने मणिपुर राज्य में "भारत माता की हत्या" की है और उन्हें "देशद्रोही" बताया। राहुल, जिन्हें 137 दिनों की बर्खास्तगी अवधि के बाद सोमवार को संसद में बहाल किया गया था, ने मणिपुर समस्या पर बोलते समय कम से कम 15 बार "हत्या" शब्द का इस्तेमाल किया और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर "राष्ट्र-विरोधी" होने और "मणिपुर में भारत माता की हत्या करने" का आरोप लगाया।” इसके अतिरिक्त, वाक्यांश "देशद्रोही" (एक गद्दार), "हत्यारे" और "मारा" (एक हत्या का शिकार) सभी को संसद के रिकॉर्ड से हटा दिया गया है।

लोकसभा के एक कांग्रेसी अधीर रंजन चौधरी ने गांधी के संबोधन से कुछ पंक्तियों को हटाने के लोकसभा अध्यक्ष के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह उनसे मिलेंगे और उनसे बयानों को बहाल करने के लिए कहेंगे। उन्होंने यह भी घोषणा की कि वह इस मामले को आज यानी गुरुवार को सदन में उठाएंगे। चौधरी ने इसे "घोर अन्याय" बताया और आरोप लगाया कि भाजपा सरकार संसद को "नष्ट" करने का प्रयास कर रही है क्योंकि यह "खड़ी हुई आखिरी संस्था" है।

अमित शाह से मिला कूकी प्रतिनिधिमंडल, मणिपुर हिंसा पर हुई व्यापक चर्चा

संसद में दिखा माँ-बेटे का तालमेल, राहुल का मार्गदर्शन करती नज़र आईं सोनिया गांधी

महाकाल मंदिर क्षेत्र की होटलों के बोर्ड पर अब जरुरी होगा संचालक या प्रोपराइटर का नाम, वरना होगी FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -