निकाय चुनाव: 300 में से कांग्रेस ने जीतीं 174 सीटें, भाजपा के खाते में आई इतनी सीटें, सीएम बघेल ने दी बधाई
निकाय चुनाव: 300 में से कांग्रेस ने जीतीं 174 सीटें, भाजपा के खाते में आई इतनी सीटें, सीएम बघेल ने दी बधाई
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ से कांग्रेस पार्टी के लिए खुशखबरी आई है। यहां सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने निकाय चुनावों में जीत प्राप्त की है। कांग्रेस ने अभी तक घोषित किए गए 300 वार्डों में से 174 वार्ड हासिल किए हैं। भारतीय जनता पार्टी 89 वार्डों में तथा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ 6 वार्ड में विजयी हुई है। वहीं 70 वार्डों के लिए वोटिंग जारी है।

वही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निकाय चुनाव नतीजों पर कहा कि बस्तर, सरगुजा, सारंगढ़ से लेकर भिलाई तथा भीरगांव तक हमें अच्छे नतीजे प्राप्त हुए हैं। साथ ही उन्होंने अपने सभी जीतने वाले प्रत्याशियों तथा पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। साथ ही अब तक घोषित नतीजों पर प्रतिक्रिया जताते हुए, सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि निकाय चुनाव नतीजे उनकी सरकार द्वारा आरम्भ की गई कल्याणकारी योजनाओं की कामयाबी का संकेत देते हैं।

इसके साथ ही अफसर ने बताया कि दुर्ग जिले के प्रमुख भिलाई नगर निगम में आगामी शेष 70 वार्डों के परिणाम अभी ऑफिशियल तौर पर घोषित नहीं किए गए हैं, वहां वोटिंग चल रही है। हालांकि70 वार्डों पर रुझानों की मानें तो शेष सीटों पर भी कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर बढ़त हासिल कर रखी है। इन 70 वार्डों में से कांग्रेस 37, भारतीय जनता पार्टी 24, अन्य 8 औतथार बसपा 1 में आगे चल रही है। वही एक चुनाव अफसर ने बताया कि 15 नगरीय निकायों तथा 15 वार्डों में उपचुनाव के लिए सोमवार को 29 वोटिंग सेंटर्स पर प्रातः नौ बजे मतगणना आरम्भ हुई थी। जिसमें सत्तारूढ़ कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के 15 शहरी निकायों में हुए चुनावों में बड़ी जीत दर्ज की है। 

हरीश रावत ने पहले भी कहा था- चुनाव नहीं लडूंगा, लेकिन फिर लड़े: हरक सिंह रावत

यूपी चुनाव: SP-RLD की संयुक्त रैली में शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव, सामने आई बड़ी वजह

कमलनाथ के प्रियंका गाँधी को मध्यप्रदेश बुलाने पर बोले नरोत्तम मिश्रा- राहुल गांधी जी से दस दिन में...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -