मुंबई विश्वविद्यालय ने शुरू किए दो ऑनलाइन एमए कार्यक्रम
मुंबई विश्वविद्यालय ने शुरू किए दो ऑनलाइन एमए कार्यक्रम
Share:

मुंबई: मुंबई विश्वविद्यालय ने दो एमए कार्यक्रमों को ऑनलाइन और मिश्रित स्वरूपों को लॉन्च करने के लिए ऑनलाइन उच्च शिक्षा ब्रांड अपग्रेड के साथ समझौता किया है जो हिंदी और अंग्रेजी के साथ-साथ मराठी में पढ़ाया जाएगा।

इतिहास में, यह पहली बार है कि मुंबई विश्वविद्यालय ने एक ऑनलाइन कार्यक्रम चलाया है जिसे मराठी में पढ़ाया जाएगा। दो ऑनलाइन पाठ्यक्रम पत्रकारिता में एमए और पीआर और संचार में एमए के लिए हैं। दो नौकरी उन्मुख पीजी कार्यक्रम मुंबई, नवी मुंबई, महाराष्ट्र के ठाणे क्षेत्रों से उच्च इरादे देख रहे हैं। विशेष सीटों वाले शिक्षार्थियों के लिए विशेष सीटें आरक्षित हैं। पहला काउहोर्ट 31 दिसंबर से शुरू होने वाला है।

सभी दो नए ऑनलाइन एमए कार्यक्रमों के बारे में जानें: अपने ऑफ़लाइन समकक्ष से दो एमए कार्यक्रम दोनों कार्यक्रम जॉब ट्रैक्स, स्व-रोजगार ट्रैक, और प्रतियोगी परीक्षा ट्रैक जैसे व्यक्तिगत शिक्षण ट्रैक प्रदान करते हैं। शिक्षण मॉड्यूल में लाइव शंका-समाधान सत्र, चर्चा मंच, कैरियर कोचिंग, और उद्योग के नेताओं और विश्वविद्यालय के संकाय द्वारा दिए गए लाइव और रिकॉर्ड किए गए व्याख्यान के साथ प्रति सप्ताह 15 घंटे का प्रोग्राम संरचना शामिल होगा।

एमसीसी ने नीट 2020 काउंसलिंग पर फर्जी आवंटन के खिलाफ जारी की चेतावनी

CSBC ड्राइवर कांस्टेबल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

एनआईओएस 2020 आगामी परीक्षाओं की जारी हुई डेट शीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -