'राहुल गांधी माफ़ी मांगो..', मुंबई प्रेस क्लब की मांग, प्रेस वार्ता में किया था पत्रकार का अपमान !
'राहुल गांधी माफ़ी मांगो..', मुंबई प्रेस क्लब की मांग, प्रेस वार्ता में किया था पत्रकार का अपमान !
Share:

मुंबई: मानहानि मामले में सजा मिलने के बाद और सुप्रीम कोर्ट के 2013 के आदेश के अनुसार राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता जाने के बाद पूरी कांग्रेस आगबबूला है। पार्टी के नेताओं द्वारा केंद्र की भाजपा सरकार पर तीखे हमले किए जा रहे हैं। इसी बीच, राहुल गाँधी एक और मुश्किल में फंसते नज़र आ रहे हैं। दरअसल, मुंबई प्रेस क्लब ने पत्रकार का अपमान करने के कारण राहुल गांधी को माफ़ी मांगने के लिए कहा है। 

 

बता दें कि, सांसदी जाने वाले मामले में सवाल पूछने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक पत्रकार के साथ अपमानजनक व्यवहार किया था, जिसपर मुंबई प्रेस क्लब ने नाराजगी प्रकट की है। मुंबई प्रेस क्लब ने कहा है कि राहुल गांधी को अपने बर्ताव के लिए पत्रकार से माफी मांगनी चाहिए। दरअसल, सांसदी गंवाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार (25 मार्च) को पार्टी दफ्तर में प्रेस वार्ता की थी। इस दौरान एक पत्रकार ने उनसे सवाल किया, जिससे राहुल गांधी भड़क गए और पत्रकार को सीधे भाजपा कार्यकर्ता बता दिया। राहुल ने उलटा पत्रकार से पूछा कि आप भाजपा के लिए काम क्यों कर रहे हैं ? यदि आप भाजपा के लिए काम करना चाहते हैं, तो उनका बिल्ला अपनी छाती पर  लटका लीजिए। खुद को पत्रकार दिखाने की कोशिश मत कीजिए।'इसके आगे जब पत्रकार चुप हो गया, तो राहुल गांधी ने उनका अपमान करते हुए कहा- 'क्या हुआ, हवा निकल गई?'

 

 मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित पत्रकार बीते 15 वर्षों से कांग्रेस बीट कवर कर रहे थे  और वो कई बार राहुल गांधी के साथ भी नज़र आ चुके है। लेकिन, राहुल अपनी पार्टी को कवर करने वाले पत्रकार को ही नहीं पहचान पाए और भरी प्रेस वार्ता में उनका अपमान कर दिया।     

 

वहीं, राहुल गांधी के इस बर्ताव की निंदा करते हुए प्रेस क्लब ने कहा है कि पत्रकारों का काम ही सवाल पूछना है और जो राजनेता की जिम्मेदारी है कि वे गरिमा और शिष्टाचार के साथ पृष्ठों के उत्तर दें। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश के सबसे पुराने सियासी दल के नेता होने के बावजूद राहुल गांधी लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की गरिमा का सम्मान करने में नाकाम रहे। यह चिंताजनक बात है कि सियासी दल तीखे सवालों पर पत्रकारों को अपमानित करने और धमकाने पर आमादा हो जाते हैं। हम राजनीति से जुड़े सभी लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे प्रेस की स्वतंत्रता का सम्मान करें। हमें यह याद रखना चाहिए कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता हमारे लोकतंत्र की आधारशिला है। इसलिए उचित यही होगा कि राहुल गांधी अपनी गलती स्वीकार करते हुए संबंधित पत्रकार से माफी मांगे।      

राहुल गांधी के किन बयानों पर मचा है बवाल, जानिए उनमे कितना सच-कितना झूठ ?

रायबरेली में दर्दनाक हादसा, ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, 3 भाई-बहनों की मौत

जामिया दंगा: शरजील इमाम-सफूरा जरगर समेत 9 आरोपियों को हाई कोर्ट से झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -