कोरोना: अंतिम संस्कार के लिए तरस रही लाशें, मुंबई में शवों को रखने के लिए जगह नहीं
कोरोना: अंतिम संस्कार के लिए तरस रही लाशें, मुंबई में शवों को रखने के लिए जगह नहीं
Share:

मुंबई: देश में कोरोना के मरीजों की तादाद तीन लाख के आंकड़े को छूने वाली है। बीते 24 घंटे में 9 हजार 996 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं, महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में हालत हद से ज्यादा बदतर है। मुंबई ने अब कोरोना के पहले सेंटर चीन के वुहान को भी पीछे छोड़ दिया है। 'देश की आर्थिक राजधानी' में कोरोना संक्रमित केस 51 हजार के आंकड़े के पार पहुंच चुके हैं। अस्पतालों के मुर्दाघर में लाश रखने के लिए जगह नहीं बची है। 

मृतकों के परिवार वाले अपने रिश्तेदारों का शव नहीं ले जा रहे हैं। उपनगर परेल स्थित किंग एडवर्ड मेमोरियल (KEM) अस्पताल में 12 अज्ञात शव पिछले तीन सप्ताह से अंतिम संस्कार के इंतजार में हैं। या तो इनके परिजन की पहचान नहीं हो पा रही या फिर घरवाले कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से ही अपने नाते-रिश्तेदारों को पहचानने से मना कर दे रहे हैं।  अब अस्तपाल प्रबंधन ने मजबूरन पुलिस से सहायता मांगी है। भोईवाड़ा पुलिस द्वारा मुद्राघर को खाली करने के लिए इन अज्ञात शवों का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

अस्पताल में एक बार में केवल 36 शवों को ही सुरक्षित रखा जा सकता है, किन्तु मुंबई में बढ़ते कोरोना के मामले और अज्ञात मृतकों के कारण स्थिति खराब हो रही है। 2 मई को जारी हुए गवर्नर के आदेश के अनुसार मृतकों के परिजन को मौत के 30 मिनट के भीतर ही शव सौपना होता है। यदि मृतक की पहचान नहीं हो पाती तो 48 घंटे उसे अपने निगरानी में रखने का प्रावधान है। यह जानकारी KEM अस्पताल के फॉरेंसिंक डिपार्टमेंट के डॉक्टर हरीश पाठक ने दी है।

असम : राज्य में 3092 लोग हुए कोरोना संक्रमित, नए मरीजों की तादाद बढ़ी

बेटी को योगा डे के लिए तैयार कर रहे हैं कुणाल, क्यूट वीडियो हो रहा वायरल

महज 24 घंटो में 357 संक्रमितों ने गवाई जान, वायरस को लेकर सारे दावे हुए फेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -