बॉम्बे हाई कोर्ट ने लगाई जेनिफर की डेब्यू फिल्म पर रोक
बॉम्बे हाई कोर्ट ने लगाई जेनिफर की डेब्यू फिल्म पर रोक
Share:

कुणाल कोहली की फिल्म 'फिर से' की रिलीज पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने फिलहाल रोक लगा दी है. कोर्ट को प्रथम दृष्टया में उनकी फिल्म 'फिर से' और एक अन्य फिल्म 'आर. एस. वी. पी' की स्क्रिप्ट काफी हद तक एक जैसी है और इस वजह से ही इस फिल्म की रिलीज पर अंतरिम रोक लगा दी है. लेखिका ज्योति कपूर ने कॉपीराइट का उल्लंघन करने और विश्वास तोड़ने के आरोप में कुणाल कोहली और प्रोडक्शन हाउस बॉम्बे फिल्म कंपनी के खिलाफ एक याचिका दायर की है, जिस पर सुनवाई करते हुए जस्टिस एससी गुप्ते ने यह फैसला सुनाया है.

ज्योति कपूर के मुताबिक, उन्होंने 2010 में फिल्म 'आर. एस. वी. पी' के लिए स्क्रिप्ट लिखी थी और फिल्म राइटaर्स एसोसिएशन के साथ इसका रजिस्ट्रेशन भी करा दिया था. 2013 में वह निर्माता-निर्देशक कुणाल कोहली से मिली थी, जिन्होंने उनकी स्क्रिप्ट में काफी दिलचस्पी दिखाई. हालांकि बाद में दोनों के बीच सहमति नहीं बन पाई, जिसके बाद ज्योति कपूर ने दूसरे प्रोडक्शन हाउस को एप्रोच किया है, जो इस पर फिल्म बनाने को भी तैयार हो गया.

2014 में मीडिया के जरिए उन्हें कुणाल कोहली के बारे में पता चला कि वह नई फिल्म 'फिर से' लेकर आ रहे हैं और फिर उन्हें ये भी पता चला कि उन्होंने तो उनकी ही स्क्रिप्ट ही कॉपी कर ली है. इसके बाद उन्होंने कुणाल कोहली के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी और मामला अब यहां तक पहुंच गया है. हालांकि कुणाल कोहली ने अपनी फिल्म की स्क्रिप्ट बिल्कुल अलग होने का की बात कही है. इस फिल्म में वो खुद लीड रोल में भी और उनके अपोजिट जेनिफर विंगेट नजर आएंगी. फिलहाल कोर्ट में इस मामले की आखिरी सुनवाई एक जुलाई को होगी.जब तक फिल्म की रिलीजिंग की कोई सम्भावना नहीं दिख रही है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -