मुंबई के लिए बेहद अहम है यह सप्ताह, कोविड टास्क फोर्स ने जताई चिंता
मुंबई के लिए बेहद अहम है यह सप्ताह, कोविड टास्क फोर्स ने जताई चिंता
Share:

मुंबई: सोमवार को मुंबई एवं महाराष्ट्र में कोरोना के नए केसों में भारी कमी देखी गयी। इसका कारण यह बताया जा रहा है कि एक हफ्ते में टेस्ट का आँकड़ा कुछ कम रहा है। महाराष्ट्र कोविड टास्क फाॅर्स के अनुसार, यह हफ्ता कोरोना मामलों के लिहाज से बहुत अहम है। अगर इस हफ्ते मामलों के घटने का ट्रेंड जारी रहता है तो यह एक अच्छा संकेत हो सकता है। हालांकि कम टेस्टिंग के कारन कुछ भी साफ़ नहीं कहा जा सकता है। टेस्टिंग बढाए जाने पर केसों के बढ़ने की भी आशंका है।

वही सोमवार का दिन मुंबईकरों के लिए अच्छा रहा। कोरोना के नए केसों की तुलना में दोगुने मरीज स्वस्थ होकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए तथा ओमीक्रोन का एक भी नया मरीज नही मिला। सोमवार को प्रदेश में कोरोना के 33,470 मरीज मिले, जिनमें से मुंबई के 13,648 हैं। मुंबई में 27,214 रोगी डिस्चार्ज हुए। रविवार की तुलना में सोमवार को 70 फीसद ज्यादा मरीज डिस्चार्ज हुए है।

वही मुंबई में निरंतर तीन दिन 20 हजार नए मरीजों के पश्चात् रविवार को यह आँकड़ा 20 हजार के नीचे रहा था। सोमवार को उससे भी एक-तिहाई कम हो गई। हालांकि इसका कारण कम टेस्टिंग बताया जा रहा है। रविवार की तुलना में सोमवार को 9 हजार टेस्टिंग कम हुई है। रविवार को मुंबई में कोरोना से 7 व्यक्तियों की मौत हुई थी, जो सोमवार को कम होकर 5 रह गई। सोमवार को बिना लक्षणवाले मरीज भी बढ़े। बीते 2 दिन 82 फीसद मरीज बिना लक्षण वाले थे, सोमवार को 83 फीसद मरीज बिना लक्षण के मिले है। कुछ दिन से 1 हजार से ज्यादा मरीज प्रतिदिन हॉस्पिटल में एडमिट हो रहे थे। उनमें से 100 से ज्यादा रोगियों को ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही थी। सोमवार को 798 मरीजों को हॉस्पिटल में एडमिट करना पड़ा, जिनमें से केवल 46 मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ी।

भारत में बढ़ी आफत! इन 4 राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

राहुल द्रविड़ के नाम दर्ज है वो 'अनचाहा' रिकॉर्ड, जो कोई भी बल्लेबाज़ नहीं बनाना चाहेगा

मल्टीप्लेक्स रिकवरी को टाल सकती है कोविड की नयी लहर : क्रिसिल रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -