मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद पाक में नजरबंद
मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद पाक में नजरबंद
Share:

लाहौर: लश्‍कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद को पाकिस्‍तानी अधिकारियों ने हिरासत में लेकर 6 महीने के लिए नजरबंद कर दिया है. ऐसी अटकलें हैं कि यह कार्रवाई अमेरिका की उस चेतावनी के बाद की गई है जिसमें अमेरिका ने कहा है कि अगर जमात-उद-दावा के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह पाकिस्‍तान पर प्रतिबंध लगा सकता है. जमात-उद-दावा का प्रमुख भी हाफिज सईद ही है. 

सईद के संगठन के अनुसार पंजाब सरकार के गृह विभाग ने सईद की नजरबंदी का आदेश जारी किया और लाहौर पुलिस ने चौबुरजी स्थित जमात-उद-दावा मुख्यालय पहुंचकर इस आदेश को क्रियान्वित किया. जमात-उद-दावा के पदाधिकारी अहमद नदीम ने बताया कि सईद ‘मस्जिद-ए-कदसिया चौबुरजी’ में है और बड़ी संख्या में पुलिस बल ने जेयूडी मुख्यालय को घेर रखा है. नदीम ने कहा, ‘पुलिस अधिकारी ने हमें बताया कि उसके पास जेयूडी प्रमुख को नजरबंद करने का आदेश है जिसे पंजाब के गृह विभाग ने जारी किया है.’

पाकिस्‍तान के अखबार द न्‍यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के डोनाल्‍ड ट्रंप के सत्ता संभालने के कई दिनों बाद प्रतिबंधों की चेतावनी आई है. जमात-उद-दावा को अमेरिका ने 2014 में आतंकी संगठन घोषित कर दिया था. भारत द्वारा मुंबई में हुए आतंकी हमलों में हाफिज सईद की संलिप्‍तता के तमाम सबूत दिए जाने के बावजूद भी सालों से वह पाकिस्‍तान में स्‍वतंत्र रूप से रहता रहा है.

और पढ़े-

गुब्बारे से बंधा मिला 5 हजार का पाकिस्तानी नोट

पाक में आतंक फैलाने में चीन का हाथ: हाफिज सईद

ट्रम्प से भड़के इमरान बोले पाकिस्तान पर भी लगा दें प्रतिबन्ध

पाकिस्तानी एक्टर भारत में काम करने के लिए मरे नहीं जा रहे हैं....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -