अपर्णा यादव ने कहा EVM में हुई है गड़बड़ी तो रद्द होना चाहिए चुनाव
अपर्णा यादव ने कहा EVM में हुई है गड़बड़ी तो रद्द होना चाहिए चुनाव
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में लखनऊ कैंट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी और अपना एनजीओ चलाने वाली कार्यकर्ता व मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल उन्होंने कहा है कि यदि ईवीएम में कुछ अनियमितता हुई है तो फिर चुनाव को रद्द किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह की शिकायतें सामने आई हें उसे लेकर गंभीरता बरती जाना चाहिए।

इतना ही नहीं चुनाव बैलेट पेपर पर करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि ईवीएम में गड़बड़ी हुई है तो फिर इसकी जांच होना चाहिए। उन्होंने इस बात को माना कि समाजवादी पार्टी और परिवार की कलह का लाभ भारतीय जनता पार्टी को मिला है। हालांकि उन्होंने मुलायम सिंह यादव को लेकर किए गए सवाल पर कहा कि यदि मुलायम सिंह यादव ने कुछ भी कहा है तो वह सोच समझकर ही कहा होगा।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी की बात को बसपा प्रमुख मायावती और पंजाब विधानसभा चुनाव के संदर्भ में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दोनों ही उठाते आए हैं। दोनों का कहना था कि ईवीएम के माध्यम से की गई वोटिंग में उनकी पार्टियों के वोट अन्य पार्टियों के वोट में शिफ्ट हो गए।

मायावती ने कहा था कि भले ही कोई भी बटन ईवीएम पर दबाया गया हो मशीन केवल भाजपा को ही वोट करती थी। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के भिंड में होने वाले उपचुनाव के पहले माॅकपोल के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी की बात सामने आने और जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई किए जाने से मामला गंभीर हो गया है। उल्लेखनीय है कि यहां पर एक ईवीएम ने दो अलग अलग बटन दबाने के बाद भी भाजपा की पर्ची उगली थी।

भिंड उपचुनाव में EVM में गड़बड़ी की आशंका के बाद चुनाव आयोग से बैलेट पेपर के उपयोग की मांग

EVM में गड़बड़ी पकड़े- बटन कोई भी दबाया, वोट BJP को गया

जाने भारत की ईवीएम मशीन कैसे हैं सुरक्षित और कैसे करती हैं काम

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -