मुकेश की रॉयल लाइफ...
मुकेश की रॉयल लाइफ...
Share:

नई दिल्ली : दुनिया में सबसे अमीर लोगों की गिनती में आने में देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अम्बानी अब एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. फ़ोर्ब्स ने मुकेश अम्बानी की संपत्ति 42.1 अरब डॉलर यानी कि तकरीबन 2 लाख 73 हज़ार 650 करोड़ रुपये आंकी है. अपनी इस संपत्ति के साथ मुकेश ने चीन के हुई यान को मात दी. मुकेश अम्बानी हर मौके को खास बनाने के लिए पार्टियां देते हैं और इन पार्टियों में कई बॉलीवुड के सितारे भी शिरकत करते हैं. मुकेश के पास अपार संपत्ति के साथ-साथ कई बेशकीमती चीज़े भी हैं जो किसी रईस के पास ही हो सकती है.

एंटीलिया

वैसे तो सभी रईस लोग बंगलो में रहते हैं लेकिन मुकेश का अपना एक अलग ही अंदाज़ है. वे बंगले में नहीं बल्कि राजमहल में रहते हैं, जी हाँ उनके घर को अगर राजमहल कहा जाए तो यह गलत नहीं होगा. मुंबई के अल्टामाउंट स्थित उनका यह घर 27 मंज़िला है. इतने बड़े और आलिशान घर को साफ़-सुथरा रखने के लिए उन्होंने 25-50 नहीं बल्कि पूरे 600 लोगों को काम पर रखा है जो अच्छी तरह से घर की साफ़-सफाई और देखभाल करते हैं. मुकेश का यह घर इतना बड़ा है कि इसमें 168 कारें कड़ी की जा सकती हैं. सिर्फ इतना ही नहीं इनके घर की छत पर 3 हैलीपैड भी बने हुए हैं. इसके अलावा स्वीमिंग पूल, गार्डन और सपा जैसी सुविधाओं से युक्त है उनका यह आलिशान घर.

साढ़े 8 करोड़ की सवारी

अमीर लोगों के अपने अलग ही शौक होते हैं. अब मुकेश अम्बानी आने-जाने के लिए जो गाड़ी इस्तेमाल करते हैं वो है BMW760Li. अब आप इस गाड़ी की कीमत सुनेगे तो दाँतों तले अपनी अंगुलिया दबा लेंगे. जी हाँ आपको बता दें कि इस गाड़ी कि कीमत है 8 करोड़ 50  लाख रुपये. अब इस गाड़ी में उपलब्ध सुविधाओं की बात की जाए तो यह एक फुल बुलेट प्रूफ कार है. इसमें बोर्ड कॉन्फ्रेंस सेंटर, लैपटॉप और टीवी स्क्रीन लगी हुई है.

मुकेश के पास सिर्फ BMW ही नहीं बल्कि खुद की एयरबस भी है. एयरबस-319 जेट, जिसकी कीमत 242 करोड़ है, वह मुकेश ने वर्ष 2007 में नीता अम्बानी को बर्थडे के तोहफे के रूप में उन्हें भेंट किया था. इस जेट में ऑफिस और केबिन के साथ म्यूजिक सिस्टम, सैटेलाइट टेलीविजन और वायरलेस कम्युनिकेशन जैसी सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं. इसके अलावा इसमें बेडरूम और एक बार भी है.

इस जेट के अलावा मुकेश के पास 2 प्राइवेट प्लेन भी हैं - बिजनेस जेट-2 और फॉलकन 900 इएक्स. बिजनेस जेट की कीमत 73 मिलियन डॉलर है तो वहीं फॉलकन 900 इएक्स की कीमत 43.3 मीलियन डॉलर है. इनमे भी सारी सुविधाएं मौजूद हैं.

अम्बानी जी की Z कैटेगरी की सिक्युरिटी

मुकेश अम्बानी के ड्राइवर की पगार सुन आप बेहोश हो जायेंगे

मुकेश अम्बानी की पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -