आरआईएल ने इस मंदिर को दिया 1.11 करोड़ रुपये का चंदा
आरआईएल ने इस मंदिर को दिया 1.11 करोड़ रुपये का चंदा
Share:

मुंबईः देश के सबसे धनी शख्स मुकेश अंबानी की नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने एक मंदिर को 1.11 करोड़ रुपये का चंदा दिया है। आरआईएल ने तिरुमला के पास स्थित भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर को यह चंदा दिया। रिलांयस के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। मुकेश अंबानी की गिनती देश के दान देने वाले टॉप कारोबारियों में होती है। कंपनी के एक प्रतिनिधि ने तिरुमला तिरुपति देवस्थानम्स के विशेष अधिकारी एवी धर्मा रेड्डी को 1.10 करोड़ रुपये का डिमांड ड्राफ्ट सौंपा है।

मंदिर के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। कंपनी ने तिरुमला तिरुपति देवस्थानम्स से इस धन का इस्तेमाल मंदिर द्वारा श्रद्धालुओं के लिये चलाये जाने वाली निशुल्क भोजन योजना में करने का निवेदन किया है। इस संदर्भ में अधिकारीका कहना है कि इस योजना से रोजाना करीब एक लाख लोग लाभान्वित होते हैं।

इसे मंदिर के पास 1985 से अब तक जमा हुए 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा के कोष पर प्राप्त ब्याज से चलाया जाता है। साल 2016 में हुए एक रिसर्च के अनुसार, मुकेश अंबानी ने उस साल कुल 303 करोड़ रुपये का दान किया था। इस मामले में वो तीसरे स्थान पर थे। दूसरे स्थान पर चीफ एग्जिक्यूटिव कृष गोपालकृष्णन थे, जिन्होंने 313 करोड़ रुपये का दान दिया। वहीं पहले स्थान पर एचसीएल के चेयरमैन शिव नाडर रहे, जिन्होंने कुल 630 करोड़ दान में दिए था। अंबानी ने जियो लांच कर टेलीकॉम सेक्टर में जबरदस्त हलचल पैदा कर दी। 

इन हाइजीन उत्पादों का मूल्य कंट्रोल करेगी सरकार

ईंधन की आपूर्ति में रोक से विमान सेवा में किसी तरह की परेशानी से एयर इंडिया का इनकार

ऑटो सेक्टर को राहत देने के लिए यह कदम उठाएगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -