मुकेश अंबानी के नौकरों की सैलरी जानकार उड़ जाएंगे आपके होश

Jan 11 2019 01:55 PM
मुकेश अंबानी के नौकरों की सैलरी जानकार उड़ जाएंगे आपके होश

वैसे तो भारत में कई सारे अमीर लोग है लेकिन इनमे से सबसे ज्यादा अगर किसी की चर्चा होती है तो वो है मुकेश अंबानी. जी हाँ.... रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश शुरुआत से ही अपनी लाइफ स्टाइल को लेकर चर्चाओं में बने रहे हैं. उन्होंने काफी मेहनत और सूझबूझ के जरिए अपने कारोबार और परिवार दोनों ही संभाला है. हाल में ही उनकी बेटी ईशा अंबानी की शादी हुई थी जो दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी हुई थी. हम आपको आज मुकेश अंबानी के घर के अंदर काम करने वाले कर्मचारियों की 1 महीने की सैलरी के बारे में बताने जा रहे हैं.

यक़ीनन जब आप उनकी तनख्वाह के बारे में जानेंगे तो आप भी हैरान हो जाएंगे. मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया विश्व का सबसे कीमती और बड़ा घर माना जाता है. आपको बता दें उनके घर की कीमत लगभग 1 बिलियन डॉलर बताई जाती है. इस कीमती घर में करीब 600 कर्मचारी काम करते हैं. इन कर्मचारियों में 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट और एमबीए डिग्री धारी तक लोग शामिल है. उनके घर में हर फ्लोर पर एक हेड सर्वेंट रखा गया है जो बाकी के कर्मचारियों के काम पर ध्यान रखता है.

एंटीलिया में खाना बनाने वाले कुक से लेकर, सफाई कर्मचारी, ड्राई, गार्डिनर, सिक्योरिटी गार्ड सहित उनके प्राइवेट हेलीकॉप्टर आदि के लिए लोग हमेशा काम पर तैनात रहते हैं. जानकारी के मुताबिक अब से 5 साल पहले मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले लोगों की न्यूनतम सैलरी मात्र 60000 थी. जी हाँ... सुनकर हैरान हो गए ना आप और इन कर्मचारियों की अधिकतम 200000 रुपए तक थी. सुनने में आया है कि मुकेश अंबानी कभी भी अपने नौकरों जैसा बर्ताव नहीं करते हैं बल्कि उन्हें अपने घर का सदस्य ही मानते हैं.

माँ के मर जाने से भूख से तड़प रहे थे कुत्ते के पिल्ले, गाय ने पिलाया अपना दूध

जिस सांप ने काटा उसी को लेकर अस्पताल पहुंची महिला, ये था नज़ारा

इस खूबसूरत जगह पर इंसानों की जगह रहते हैं ये जीव, देखकर डर जायेंगे आप