माँ के मर जाने से भूख से तड़प रहे थे कुत्ते के पिल्ले, गाय ने पिलाया अपना दूध

Jan 11 2019 01:43 PM
माँ के मर जाने से भूख से तड़प रहे थे कुत्ते के पिल्ले, गाय ने पिलाया अपना दूध

मां की ममता समझाना हर किसी के बस की बात नहीं होती है. चाहे जानवर हो या इंसान ममता हर माँ में कूट-कूटकर भरी होती है. आज तक आपने कई बार छोटे बच्चों को गाय के स्तन से दूध पीते हुए तो देखा ही होगा लेकिन क्या आपने कभी किसी कुत्ते के बच्चे को गाय को दूध पिलाते हुए देखा है. नहीं ना लेकिन इन दिनों एक ऐसी ही तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है जिसने मां शब्द को पुन: परिभाषित किया है.

जी हाँ... ये तस्वीर इस समय सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो रही है. इस तस्वीर में आप देख सकते हैं एक गाय कुत्ते के उन पिल्लों को दूध पिलाती दिख रही है जिनकी मां उन्हें पैदा करते ही मर गई. तस्वीर में आप देख सकते हैं गाय बिल्कुल शांत बैठी है और सभी कुत्ते के पिल्ले उसका दूध पी रहे है. वो नन्हे से बच्चे गाय को ही अपनी मां समझ बैठे उसी स्नेह के साथ गाय ने भी उन्हें सहारा दिया. हर कोई इस तस्वीर को खुद शेयर कर रहा है और इन बेजुबानों की तारीफ कर रहा है.

वैसे इस गाय की तस्वीर से पहले गिर के जंगल से भी एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमे एक शेरनी को तेंदुए के लावारिस बच्चे की रक्षा करते देखा गया. सबसे ज्यादा हिंसक जीव मानी जाने वाली शेरनी ला शायद पहली बार एक मां का रूप देखकर सभी लोग चौंक गए थे.

इस खूबसूरत जगह पर इंसानों की जगह रहते हैं ये जीव, देखकर डर जायेंगे आप

तो ऐसे खत्म हुए डायनासोर, ये था खतरनाक कारण

खाने की जगह ये शख्स खाता है सिक्के, कारण जानकर चौंक जायेंगे आप