सितम्बर के 3 दिनों में ही मुकेश अंबानी ने कमा डाले 37 हज़ार करोड़, जानिए कैसे
सितम्बर के 3 दिनों में ही मुकेश अंबानी ने कमा डाले 37 हज़ार करोड़, जानिए कैसे
Share:

नई दिल्ली: मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने शुक्रवार को शेयर बाजार में बड़े रिकॉर्ड बनाए। जहां कंपनी का शेयर सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया। वहीं दूसरी तरफ कंपनी का बाजार पूंजीकरण भी 15 लाख करोड़ रुपए को क्रॉस कर गया। मौजूदा वक़्त में कंपनी स्थित‍ि शेयर बाजार में 11 माह के उच्‍चतम स्‍तर पर पहुंच गई है। जिसका लाभ मुकेश अंबानी को उनकी कुल संपत्ति में भी देखने को मिला है। 

यदि, शुक्रवार की बात करें, तो उनकी नेटवर्थ में 27 हजार करोड़ रुपए से अधिक की वृद्धि देखने को मिली है। जबकि सितंबर के पहले तीन दिनों में उनकी नेटवर्थ में 37 हजार करोड़ रुपए से अधिक का इजाफा हुआ है। ब्‍लूमबर्ग बि‍लेनियर्स इंडेक्‍स के अनुसार, मुकेश अंबानी की संपत्‍त‍ि में शु‍क्रवार को 3.71 बिलियन डॉलर यानी 27 हजार डॉलर से अधिक की वृद्धि देखने को मिल रही है। जिसreके बाद मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 92.6 बिलियन डॉलर हो गई है। इस साल उनकी नेटवर्थ में लगभग 16 बिलियन डॉलर का इजाफा देखने को मिल चुका है। वर्तमान समय में वो दुनिया की अरबपतियों की सूची में 12 नंबर पर हैं। उनसे ऊपर फ्रांस के बिजनेसमैन बिलेनियर फ्रेंकॉयस बेटनकोर्ट मेयर्स हैं।

वहीं, सितंबर महीने यानी पहले तीन दिनों की करें, तो मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति में 5.1 बिलियन डॉलर यानी 3,72,27,27,15,000 रुपए की वृद्धि दर्ज की गई है। वास्‍तव में 31 अगस्‍त को मुकेश अंबानी की कुल नेटवर्थ 87.5 बिलि‍यन डॉलर थी। जिसके बाद से निरंतर वृद्धि देखने को मिली है। जानकारों की मानें आने वाले दिनों में इसमें और वृद्धि हो सकती है।

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

निवेशकों की बल्ले-बल्ले, ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंचकर बंद हुए सेंसेक्स और निफ़्टी

LPG सिलेंडरों पर सब्सिडी मिलना बंद ! सामने आई बड़ी वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -