LPG सिलेंडरों पर सब्सिडी मिलना बंद ! सामने आई बड़ी वजह

नई दिल्ली: क्या पिछले एक साल से आपके बैंक अकाउंट में घरेलू LPG गैस सिलिंडर्स की सब्सिडी नहीं आई है? यदि, इसका जवाब हां है, तो बता दें सरकार ने घरेलू गैस पर सब्सिडी देनी बंद कर दी है। इसका सबसे बड़ा कारण मई 2020 से सब्सिडी वाले और गैर-सब्सिडी वाले LPG की कीमतों में कोई अंतर नहीं है, इसलिए किसी भी कस्टमर को सब्सिडी की कोई राशि हस्तांतरित नहीं की जा रही है।

 

दरअसल तेल और गैस सेक्टर के लिए आधिकारिक सोशल मीडिया आधारित शिकायत निवारण मंच के ट्वीटर हैंडल @MoPNG e-Seva पर एक उपभोक्ता ने सवाल किया है कि, 'पिछले 1 साल से ज्यादा समय हो गया हैं, मगर हमें एलपीजी गैस सिलिंडर की सब्सिडी नहीं मिली हैं, मैने ऑनलाइन पोर्टल पर शिकायत भी की, किन्तु कोई जवाब नहीं मिला है !' इस सवाल पर मंच की तरफ से यह जवाब दिया गया कि, ' प्रिय ग्राहक, चूंकि 2020 मई से सब्सिडी वाले और गैर-सब्सिडी वाले LPG की कीमतों में कोई अंतर नहीं है, इसलिए किसी भी ग्राहक को सब्सिडी की कोई राशि ट्रांसफर नहीं की जाती है।'

आपको बता दें कि, 1 मार्च 2014 में सब्सिडी वाले एक गैस सिलेंडर का दाम 410.50 रुपये था, जबकि गैर-सब्सिडी वाले सिलेंडर का भाव 1080.5 रुपये था। वहीं अब दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के गैर-सब्सिडी वाले सिलेंडर एलपीजी सिलेंडर का भाव बढ़कर 884.50 रुपये हो चुका है।

शेयर बाजार ने फिर रचा इतिहास, पहली बार 58 हज़ार के पार पहुंचा सेंसेक्स

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हुआ बदलाव?

फिर रिकॉर्ड ट्रैक पर लौटा शेयर बाजार, 17,200 के पार पहुंची निफ्टी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -