धोनी को फिर मिली कप्तानी, इस बार टीम में शामिल होंगे दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ी
धोनी को फिर मिली कप्तानी, इस बार टीम में शामिल होंगे दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ी
Share:

मेलबर्न: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को दोबारा कप्‍तानी मिली है. चौंकिए मत, विराट कोहली का पद खतरे में नहीं है. धोनी को क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (CA) ने इस दशक की अपनी एकदिवसीय टीम का कप्‍तान चुना है. मंगलवार को टीम का ऐलान हुआ. इस टीम में धोनी के अतिरिक्त, भारत से कोहली और रोहित शर्मा का भी नाम शामिल है. विराट कोहली को CA ने अपनी टेस्‍ट टीम का कप्‍तान नियुक्त किया गया है.

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने धोनी के संबंध में लिखा है कि, "बल्ले के साथ MS धोनी का इनपुट पिछले कुछ वर्षों में भले कम रहा हो, लेकिन वह भारत की वनडे टीम के गोल्‍डन पीरियड की मजबूत कड़ी रहे हैं. 2011 में घरेलू जमीन पर अपने देश को वर्ल्ड कप जिताकर उन्‍होंने महानता हासिल की. दायें हाथ का यह बैट्समैन भारत के लिए अल्‍टीमेट फिनिशर बन गया."

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि, "धोनी का एवरेज 50 से अधिक है क्‍योंकि वह 49 बार नाबाद रहे. किन्तु इस दशक में वह रनों का पीछा करते वक़्त 28 मौकों पर नॉट आउट रहे, इनमें से केवल तीन में भारत हारा. स्‍टंप्‍स के पीछे वह बेहद कम गलती करते हैं." धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्‍ट, 350 वनडे और 98 T20 मुकाबले खेले हैं. स्‍टंप्‍स के पीछे धोनी ने कुल 829 शिकार किए हैं. वह पूरी दुनिया के एकमात्र कैप्टन रहे हैं, जिन्‍होंने ICC 50 ओवर वर्ल्‍ड कप, T20 वर्ल्‍ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता.

इस प्रकार है टीम:- 

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की वनडे टीम : रोहित शर्मा, हाशिम अमला, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, जॉस बटलर, एमएस धोनी (कप्‍तान), राशिद खान, मिशेल स्‍टार्क, ट्रेंट बोल्‍ट, लसिथ मलिंगा.

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की टेस्‍ट टीम : एलिएस्‍टर कुक, डेविड वार्नर, केन विलियमसन, स्‍टीव स्मिथ, विराट कोहली (कप्‍तान), एबी डिविलियर्स, बेन स्‍टोक्‍स, डेल स्‍टेन, नाथन लियोन, जेम्‍स एंडरसन.

इस साल मिडिल ऑर्डर ने दिलाई थी टीम इंडिया को जीत, जानिए क्या हैं पूरी बात

इस साउथ एक्टर की नई मूवी का फर्स्ट लुक हुआ रिलीज...

Ind vs Aus: इस दिग्गज क्रिकेटर ने भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए छोड़ा T20 लीग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -