धोनी ने अपने नाम किया एक और विश्व रिकॉर्ड

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट की दुनिया का एक और विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रविवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर खेलने उतरे एम एस धोनी ने टी-20 क्रिकेट का एक और कीर्तिमान अपने नाम कर दिया. धोनी इस मैच में रवींद्र जडेजा की गेंद पर मनोज तिवारी का कैच लपकते ही टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले विकेट कीपर बन गए. पंजाब के खिलाफ इस मैच की शुरुआत में धोनी ने लुंगी नगिडि की गेंद पर कैच लपकते ही टी-20 में सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में उन्होंने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा की बराबरी कर ली थी लेकिन इसके बाद मनोज तिवारी का कैच लपकते ही वह संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे अधिक कैच लपकने वाले विकेट कीपर बन गए. इस पारी के बाद धोनी के नाम 291 टी-20 मैचों में 144 कैच दर्ज हो गए हैं.

गौरतलब है कि धोनी से पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्गज विकटकीपर बजजेबाज कुमार संगाकारा के नाम था. संगकारा के नाम टी-20 में 142 कैच है. इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आईपीएल 2018 में कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक के नाम है. टी 20 क्रिकेट में दिनेश कार्तिक के नाम 139 कैच है.

वहीँ आईपीएल के इस सीजन में धोनी का बल्ला आग उगल रहा है. इस सीजन में उन्होंने अब तक खेले 13 मैचों में 86 की औसत और 155.23 के स्ट्राइकरेट से 430 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक जड़े और उनका सर्वाधिक स्कोर 79* रन रहा. इन मुकाबलों में वह 8 बार नाबाद रहे.

 

IPL 2018: पंजाब ने चेन्नई के सामने रखा 154 रनों का लक्ष्य

जरूरत पड़ने पर प्रिटी ज़िंटा के काम न आये गेल और राहुल

IPL 2018 LIVE : रोमांचक मैच में मुंबई 163 पर ढ़ेर, आईपीएल से हुई बाहर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -