यहाँ मिल रहा सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका, ये लोग करें आवेदन
यहाँ मिल रहा सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका, ये लोग करें आवेदन
Share:

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने महाराष्ट्र सिविल सेवा परीक्षा के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके तहत प्रदेश में कई ऑफिसर्स के पदों पर भर्ती (MPSC Recruitment 2023) की जानी है. इच्छुक एवं योग्य कैंडिडेट्स MPSC के ऑफिशियल पोर्टल mpsc.gov.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. महाराष्ट्र राज्य सरकार में विभिन्न ग्रुप A और ग्रुप B के पदों के लिए MPSC Rajyaseva Bharti 2023 के तहत कुल 673 रिक्तियां भरी जानी हैं. MPSC Rajyaseva Exam परीक्षा या सिविल सेवा परीक्षा डिप्टी-कलेक्टर, डिप्टी सुपरिटेंडेट ऑफ पुलिस आदि के पदों के लिए सामान्य प्रीलिम्स परीक्षा है.

कितने पदों पर हो रही है भर्तियां:-
MPSC में इस साल ग्रुप A और B के पदों कुल 673 पदों को भरा जाएगा.

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन प्रक्रिया आरम्भ हो गई है तथा आवेदन करने की आखिरी दिनांक 22 मार्च, 2023 है. कैंडिडेट्स को अंतिम क्षण की भीड़ से बचने के लिए समय सीमा से पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा. कैंडिडेट्स को ध्यान देना चाहिए कि एक बार आवेदन करने की समय सीमा समाप्त होने के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. विशेष रूप से, प्रत्येक सेवा के लिए मुख्य परीक्षा अक्टूबर 2023 में आयोजित की जाएगी.

आयु सीमा और आवेदन शुल्क:-
MPSC ग्रुप A और ग्रुप B के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की आयुसीमा 19 वर्ष से 38 वर्ष के बीच में होनी चाहिए. साथ कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 294/- रुपये का भुगतान करना पड़ेगा.

शैक्षणिक योग्यता:-
MPSC 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता को आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिया गया है. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री डिग्री होनी चाहिए. 

MPSC Recruitment 2023 अप्लाई लिंक

सरकारी कंपनी में निकली बंपर नौकरियां, ये लोग करें आवेदन

उच्च न्यायालय ओड़िशा ने इस पद पर निकाली बंपर भर्तियां

शिक्षा विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, फटाफट कर लें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -