सांसदों ने बताई ट्रेन में चोरी की आपबीती
सांसदों ने बताई ट्रेन में चोरी की आपबीती
Share:

ट्रेन में चोरी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. आम लोग तो इसका शिकार बनते हैं पर वरिष्ठ लोग भी इन चोरियों का शिकार बनाते हैं. ट्रेन में चोरियों का मामला दो महिला सांसदों ने शुक्रवार को राज्यसभा में उठाया. इन दोनों का सामान ट्रेन में सफर के दौरान चोरी हो गया.

माकपा की झरना दास ने बताया कि वह राजधानी ट्रेन के प्रथम श्रेणी कोच में दिल्ली से कोलकाता जा रही थीं. रास्ते में उनका सामान चोरी हो गया. उन्होंने कोलकाता जाकर इसकी रिपोर्ट लिखवाई, लेकिन अब तक सामान का कोई सुराग नहीं लगा. उन्होंने कहा कि ट्रेनों में सुरक्षा के नाम पर मात्र दो सिपाही होते हैं. रेलवे पुलिस थानों में पुलिस से ज्यादा चूहे और कॉकरोच दिखाई देते हैं. इस पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि रेलवे पुलिस की जिम्मेदारी केवल रेलवे संपत्ति और यात्रियों की सुरक्षा करना है. चोरी आदि के मामलों में प्रकरण दर्ज कर आगे की कार्रवाई राज्य पुलिस ही करती है. 

इसके बाद बीजेडी की सरोजिनी हेम्ब्रम ने भी कहा कि उनका भी ट्रेन यात्रा के दौरान प्रथम श्रेणी की बोगी से सामान चोरी हो गया. उन्होंने कहा कि जब सांसदों का सामान ही ट्रेन में सुरक्षित न हो तो आम रेल यात्रियों की क्या स्थिति होगी इसकी कल्पना की जा सकती है. रेल मंत्री ने कहा कि रेलवे सारी ट्रेनों और प्लेटफार्म्स पर सीसीटीवी लगाने की योजना बना रही है. इससे यात्रियों की बेहतर सुरक्षा में मदद मिलेगी.

संसदीय समिति ने पूछा सवाल, खाली क्यों चल रही हैं लक्जरी ट्रेनें

रेलवे ने रचा इतिहास 100 साल से भी पुराने पुल को 7 घंटे में बना दिया नया

रेल टिकट बुकिंग के लिए आधार अनिवार्य नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -