MP के इन जिलों में बरसेंगे बादल, जानिए अपने शहर का हाल
MP के इन जिलों में बरसेंगे बादल, जानिए अपने शहर का हाल
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में बीते कई दिनों से वर्षा न होने के कारण किसानों को बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सूखे के संकट के बीच राज्य के लोगों के लिए मौसम विभाग ने अच्छी जानकारी दी है। आज राज्य के कई जिलों में हल्की वर्षा होगी, जिसके कारण तापमान में कमी आएगी। इसके अतिरिक्त हम छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां के कई जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट है। 

मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के कई जिलों में वर्षा की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, आज रीवा, शहडोल, डिंडोरी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बुरहानपुर, खंडवा,पन्ना, दमोह सागर सहित कई जिलों में हल्की बारिश होगी जिसके कारण आमजनों को राहत प्राप्त होगी। मौसम विभाग ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम एक्टिव होने के कारण कल मतलब की 6 सितंबर से राज्य के कई जिलों में भारी वर्षा हो सकती है। यदि अच्छी वर्षा हुई तो इससे किसानों को काफी राहत प्राप्त होगी। बता दें कि राज्य भर में धान, खरीफ एवं सोयाबीन की फसलें खेतों में खड़ी हैं, जिन्हें पानी की सख्त आवश्यकता है लेकिन बारिश न होने के कारण खेतों में दरार पड़ गई है। ऐसे में बारिश किसानों के लिए वरदान साबित हो सकती है। 

मौसम विभाग के अनुसार, आज राज्य की राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में बारिश की संभावना है। विभाग ने बताया है कि बिलासपुर, बीजापुर, गरियाबंद, कोरिया, मुंगेली जिले में अच्छी वर्षा  की संभावना है। बारिश को लेकर के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के दक्षिणी छोर पर भारी बारिश की भी संभावना हैं। बता दें कि कल राज्य के कई जिलों में बारिश की बौछारें गिरी थी। जिसके कारण लोगों को गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिली थी। बारिश न होने से किसानों में काफी अधिक परेशानी थी, हल्की बारिश भी फसलों को बाहर अधिक राहत देगी। 

राजनाथ सिंह ने 'धोनी' से की CM शिवराज की तुलना, बोले- 'शुरुआत कैसी भी हो लेकिन...'

सर्वपल्ली राधाकृष्णन: जिन्होंने अंग्रेज़ों को भी समझा दिया 'सनातन धर्म' का महत्व, विदेशियों ने भी माना उनके ज्ञान का लोहा

हैदराबाद के सभी स्कूल-कॉलेज हुए बंद, DM पर फूटा लोगों का गुस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -