MP के इन शहरों में जारी हुआ आंधी पानी का अलर्ट, जानिए अपने शहर का हाल
MP के इन शहरों में जारी हुआ आंधी पानी का अलर्ट, जानिए अपने शहर का हाल
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में मानसून के बदलने का दौर जारी है, बात यदि बीते 24 घंटे की करें तो राज्य भर में कहीं धूप ने लोगों को परेशान किया तो कहीं पर गरज चमक एवं बादल छाए रहे, हालांकि आज खरगोन, बैतूल समेत कई जिलों में वर्षा का अलर्ट है. इसके अतिरिक्त छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर भी मौसम सामान्य रहा, न तो वर्षा के हालात देखे गए तथा न ही लू चली.

वही बात यदि मध्य प्रदेश के मौसम की करें तो बीते 24 घंटे में राज्य का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके अतिरिक्त राज्य के कई अन्य जिलों का भी तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके अतिरिक्त मंडला, सिवनी, इंदौर, छिंदावाड़ा समेत कई जिलों में वर्षा के भी हालात देखे गए. मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे में राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, राजगढ़, खजुराहो, मंडला, सागर, नर्मदापुरम सहित कई जिलों में हल्की बारिश हुई जिसके कारण लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली. विभाग के अनुसार, राज्य में धार, बैतूल, खंडवा, खरगोन, नर्मदापुरम, बुरहानपुर, डिंडोरी, निवाड़ी, जबलपुर, नरसिंहपुर, कटनी समेत कई जिलों में बारिश के साथ आंधी तूफान के हालात देखे जा सकते है.

वही छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो बीते 24 घंटे में राज्य का अधिकतम तापमान 44 डिग्री के आस पास रहा. मौसम विभाग के अनुसार, बीते 30 वर्षों में इस वर्ष पहली बार इतनी कम गर्मी पड़ी है. कहा जा रहा है कि बीते कई वर्षों में 7 जून तक 1.5 मिमी वर्षा हो जाती थी, किन्तु इस बार की बात करें तो सिर्फ 1.3 मिमी पानी ही गिरा है. हालांकि राज्य में नौतपा के कारण लू और आँधी की भी स्थिति नहीं देखी गई, यानि की राज्य भर का मौसम सामान्य रहा. 

गंगा जमना स्कूल को लेकर हुआ एक और बड़ा खुलासा, हिंदू बच्चों को पढाई जाती थी नमाज और कुरान

मुंबई में घटा श्रद्धा मर्डर केस जैसा कांड! लिव इन पार्टनर को आरी से काट कर कुकर में उबाला और फिर...

मानहानि केस में फिर पेश नहीं हुए केजरीवाल, कोर्ट ने लगाई फटकार, गुजरात यूनिवर्सिटी ने लगाया है केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -