इस शहर को छोड़ पूरा मध्यप्रदेश आ चुका है कोरोना की चपेट में
इस शहर को छोड़ पूरा मध्यप्रदेश आ चुका है कोरोना की चपेट में
Share:

भोपाल: एक तरफ तो पूरा देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ लोगों के मौत का आंकड़ा भी बढ़ता चला जा रहा है। बात करें मध्य प्रदेश की तो यहाँ के 52 जिलों में से श्योपुर जिला ही है जिसे छोड़कर शेष सभी 51 जिले कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं। यहाँ बीते 24 घंटे में 13 जिलों में (प्रत्येक जिले में) 90 से ज्यादा पॉजिटिव पाए गए हैं। केवल 4 ही जिले ऐसे हैं जहां एक्टिव केस की संख्या 100 से कम देखी गई है।

09 अप्रैल 2021 के कोरोना आंकड़े:- 37462 सैंपल की जांच की गई। 314 सैंपल रिजेक्ट हो गए। 32580 सैंपल नेगेटिव पाए गए। 4882 सैंपल पॉजिटिव पाए गए। 13% आज का पॉजिटिविटी रेट। 23 मरीजों की मौत हो गई। 2437 मरीज डिस्चार्ज किए गए।

हाल ही में खबर आई थी कि भोपाल के एम्स अस्पताल में 186 में से 102 डॉक्टर कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। उसके बाद शाम को पता चला 102 नहीं 02 डॉक्टर ही पॉजिटिव मिले हैं। वहीं उसके बाद दमोह के बारे में बात करें तो यहाँ लॉकडाउन नहीं लगाने को लेकर काफी हंगामा खड़ा हुआ। यहाँ कांग्रेस पार्टी के नेता, पूर्व मंत्री एवं विधायक पीसी शर्मा ने आरोप लगाया है कि दमोह में हजारों लोगों के सैंपल लिए गए परंतु रिपोर्ट नहीं आई। वहीं एक तरफ हर जगह कोरोनावायरस के इंजेक्शन का लेकर परेशानी बनी हुई है। कई लोग तो कालाबाजारी पर उतर आए हैं जिन्हे पकड़ा तो गया है लेकिन उनके खिलाफ रासुका की कार्रवाई नहीं हुई है। फिलहाल यह कहा जा सकता है कि प्रदेश के सभी जिलों में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव जारी, चौथे चरण के जाने लाइव अपडेट

राहुल वैद्य ने शेयर की अपनी शादी की पहली तस्वीर!

कितने लोगों में कोरोना की एंटीबॉडी ? दिल्ली में जल्द शुरू हो सकता है छठा सीरोलॉजिकल सर्वे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -