आखिर क्यों चिंतित हो गए ​दिग्विजय सिंह ?

आखिर क्यों चिंतित हो गए ​दिग्विजय सिंह ?

 

मप्र की रिक्त हो रही तीन राज्यसभा सीटों के चुनाव स्थगित हो गए हैं. सीटे स्थगित होने की मुख्य वजह कोरोनावायरस को माना जा रहा है. वही, इस वजह से कांग्रेस के दोनों प्रत्याशियों-दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया की चिंता बढ़ गई है. इनकी चिंता की वजह पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा कांग्रेस हाईकमान को अजा-जजा वोटों को लुभाने फूल सिंह बरैया को पहली वरीयता देते हुए राज्यसभा भेजने की कूटनीति अपनाया जाना है.

​कोरोना को लेकर वास्तविक स्थिति से बचते नजर आए इमरान खान

अब चुनाव में ज्यादा वक्त मिलने से पार्टी नेताओं के लामबंद होने की आशंका भी है, इससे दोनों नेताओं की चिंता साफ झलकने लगी है. मप्र से राज्यसभा के तीन सदस्य कांग्रेस के दिग्विजय सिंह, भाजपा के प्रभात झा तथा सत्यनारायण जटिया का कार्यकाल नौ अप्रैल को पूरा होने जा रहा है. मार्च के पहले कांग्रेस के पक्ष में जो स्थितियां थीं, अब वे भाजपा के पक्ष में आ चुकी हैं क्योंकि विधानसभा में प्रभावी सदस्य संख्या दो सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों को जिताने वाली हो गई है.

​कोरोना वायरस : अमेरिका से भागने के लिए भारी रकम चुका रहे चीनी छात्र

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पहले यह गणित उल्टा था. कांग्रेस को राज्यसभा की दो सीटें मिलना थीं. ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में जाने के बाद उनके समर्थकों तथा अन्य विधायकों के विस से इस्तीफे के कारण यह स्थिति बनी है.दिग्विजय सिंह ने सिंधिया के पार्टी छोड़ने के बाद कांग्रेस के 10 विधायकों को वापस लाने की काफी कोशिश की थी, लेकिन जब वे इसमें कामयाब नहीं हुए तो राज्यसभा जाने की उनकी राह मुश्किल हो गई. हालांकि सिंधिया की जगह उन्होंने फूल सिंह बरैया को प्रत्याशी बनवाकर अपनी सीट को पक्का कर लिया. दिग्विजय सिंह को पार्टी में बढ़ रहे उनके विरोध का अंदाज नहीं था.

कोरोना वायरस की दहशत में इस दिग्गज बांग्‍लादेशी नेता को मिली जेल से रिहाई

आखिर क्या है अफगानिस्‍तान सरकार और तालिबान के बीच वीडियो कांफ्रेंसिंग मकसद ?

कोरोना : लॉकडाउन में घर से बाहर निकलने पर चुकाना पड़ेगा 2 लाख ​का जुर्माना