कोरोना : लॉकडाउन में घर से बाहर निकलने पर चुकाना पड़ेगा 2 लाख ​का जुर्माना

कोरोना : लॉकडाउन में घर से बाहर निकलने पर चुकाना पड़ेगा 2 लाख ​का जुर्माना

चीन में कोरोनावायरस का संक्रमण थम गया है. लेकिन इटली में वायरस तेजी से फैल रहा है. वायरस ​​के संक्रमण से देश में रोजाना हो रही सैकड़ों लोगों की मौत से सरकार के होश उड़ गए हैं. इसमें दिनोंदिन बढ़ोतरी होती जा रही है, चीन के बाद इटली ही वो शहर है जहां रोजाना सबसे अधिक मौतें हो रही हैं. मंगलवार को इटली में एक दिन में सबसे अधिक 723 मौतें हुई. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार इसकी सूचना मिलने के बाद प्रधानमंत्री जिजेज्पी कौंटे ने बहुत ही गंभीरता से लिया है. इसी बीच ये भी खबर आ रही थी कि काफी संख्या में लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं, वो बिना कारण ही अपने घर से निकल रहे हैं. इस वजह से कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी भी हो रही है.

कोरोना: पाक के 7 मौतों में मचा हाहाकार, संक्रमित लोगों की संख्या एक हज़ार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मंगलवार देर रात को देश के नाम दिए गए संदेश में इटली के प्रधानमंत्री जिजेज्पी कौंटे ने घोषणा की है कि बुधवार के बाद से जो भी बिना उचित कारण के अपने घर से निकलेगा, उस पर 3000 यूरो यानि लगभग 2 लाख 49 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा. अभी तक ये जुर्माना 206 यूरो यानि 17,098 रुपए था. इससे पहले उन्होंने इस बात का खंडन किया था कि उन्होंने पुलिस को गैर-जरूरी काम से निकली कारों और दूसरे वाहनों को जब्त करने के आदेश दिए थे. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि खाद्य और पेट्रोल आपूर्ति चेन को हर हालत में बरकरार रखा जाएगा.

सऊदी अरब में कोरोना से पहली मौत, 300 से अधिक संक्रमित

इस वायरस को लेकर कौंटे ने इटली वासियों को आश्वासन दिया है कि इटली में लगाए गए वर्तमान आपातकाल कि मियाद जोकि 31 जुलाई को खत्म हो रही है, उससे पहले ही वहां के लोग सामान्य जिंदगी जीने लगेंगे. सरकार कोरोना वायरस की चेन की तोड़ने का प्रयास कर रही है, दूसरे देशों से इसके लिए मदद मांगी जा रही है. ये प्रयास किया जा रहा है कि जल्द से जल्द इस पर रोक लगाई जा सके. उन्होंने ये भी कहा कि 6 महीनों तक आपातकाल जारी रहने का ये मतलब नहीं है कि तब तक लोगों पर पाबंदियाँ भी जारी रहेंगी. उन्होंने कहा कि जैसे ही हालात बेहतर होते हैं, पाबंदियों पर ढील शुरू हो जाएगी.

आखिरों क्यों दक्षिण कोरिया से मदद मांगने पहुंचा अमेरिका ?

कोरोना वायरस : शाही परिवार को लगा तगड़ा झटका, इस सदस्य की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

​​इन एयर होस्टेस के बल पर कोरोना वायरस से बचकर वापस लौटे 263 भारतीय