MP: 'नहीं लगा पाए कोरोना की दूसरी लहर का अंदाजा और महामारी इतनी तेजी से फैल गई': स्वास्थ्य मंत्री
MP: 'नहीं लगा पाए कोरोना की दूसरी लहर का अंदाजा और महामारी इतनी तेजी से फैल गई': स्वास्थ्य मंत्री
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने यह स्वीकार किया है कि ''हम पहले से स्थिति का आंकलन नहीं कर पाए। हमें अंदाजा नहीं था कि कोरोना की दूसरी लहर इतनी भयावह होगी।'' हाल ही में मंत्री प्रभुराम चौधरी ने उज्जैन का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना के हालात का जायजा लिया।

इसी बीच उन्होंने उज्जैन कलेक्टर सहित आलाधिकारियों के साथ बैठक की। वही बैठक के बाद लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने कहा कि, ''हम हालात का आंकलन नहीं कर पाए और कोरोना महामारी इतनी तेजी से फैल गई। हालांकि अब केस काम हो रहे हैं। खुशी की बात ये है कि राज्य में जो पॉजिटिविटी रेट 25 तक जा पहुंचा था वो अब गिरकर 9 ।1 हो गई है।''मं आपको बता दें कि मंत्री की बैठक में यहां उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, विधायक पारस जैन भी मौजूद रहे। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने राज्य में मौत के आंकड़ों पर भी अबने विचार रखे। उन्होंने कहा कि, ''सरकार ने मौत का आंकड़ा नहीं छुपाया और छुपाएगी भी क्यों। श्मशान घाट में अन्य कारणों से मारे गए लोगों की भी लाश पहुंच रही हैं। इसलिए मृतकों का आंकड़ा ज़्यादा दिख रहा है।''

इसी के साथ बीते सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने घोषणा की राज्य में कोविड-19 अनुकंपा नियुक्ति शुरू होगी और इसी के साथ प्रदेश में विषेष अनुग्रह योजना भी शुरू की जाएगी। आपको बता दें कि राज्य में अनुकंपा नियुक्ति लागू होने के बाद अब कोरोना वायरस से ग्रसित होकर मरने वाले राज्य कर्मचारियों के परिवार से किसी एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। इसी के साथ अनुग्रह योजनाक के तहत जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिवार के भरण पोषण के लिए पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाएगी।

पद्मश्री डॉ केके अग्रवाल का कोरोना से निधन, ले चुके थे वैक्सीन की दोनों डोज़

कोविड-19 के संदिग्ध मरीज ने की आत्महत्या, रिपोर्ट आई नेगेटिव

अगले हफ्ते से 14 भाषाओँ में उपलब्ध होगा कोविन पोर्टल, GoM की बैठक में हुआ ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -