MP के कर्मचारियों को मिलेगा 7% महंगाई भत्ता
MP के कर्मचारियों को मिलेगा 7% महंगाई भत्ता
Share:

भोपाल : मध्यप्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुश खबरी है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के 6.5 लाख कर्मचारियों को नए साल का तोहफा देते हुए राज्य के सभी शासकीय कर्मचारियों, पेंशनभोगियों और पंचायती राज संस्थाओं के साथ-साथ स्थानीय निकायों में काम कर रहे कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 7 प्रतिशत की बढ़ोतरी को मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में मंजूरी दी गई.इस घोषणा का इन्तजार प्रदेश के कर्मचारी बहुत दिनों से कर रहे थे.

आपको बता दें कि इसके पूर्व कर्मचारियों को 125 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा था. जिसे बढ़ाकर 132 फीसदी कर दिया गया है. बढ़ा हुआ भत्ता 1 जुलाई 2016 से लागू होगा. कैबिनेट बैठक के बाद जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि एरियर को दिसंबर के वेतन में ही जोड़कर दिया जाएगा. इस फैसले से सरकार के खज़ाने पर करीब 150 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार आएगा.

इसके अलावा यह भी बता दें कि शिवराज कैबिनेट ने इंदौर और भोपाल में मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए लगभग 14 हज़ार 485 करोड़ रुपए की डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट को भी मंज़ूरी दे दी. भोपाल मेट्रो के पहले फेज़ में करोंद से एम्स और भदभदा से रत्नागिरी तिराहे काम पूरा किया जाएगा. वहीं प्रदेश कि आर्थिक राजधानी के शहर इंदौर में राजवाड़ा से नैनौद तक के प्रोजेक्ट को पूरा किया जाएगा.

मैट्रो रेल प्रोजेक्ट बना टेढ़ी खीर

शिवराज ने कहा- इंदौर भोपाल में जल्द दौड़ेगी मेट्रो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -