शिवराज ने कहा- इंदौर भोपाल में जल्द दौड़ेगी मेट्रो
शिवराज ने कहा- इंदौर भोपाल में जल्द दौड़ेगी मेट्रो
Share:

भोपाल : प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भोपाल और इंदौर शहर में जल्दी ही मेट्रो रेल दौड़ेगी। शुक्र्रवार को उन्होंने मंत्रालय में इन दोनो शहरों में संचालित होने वाली मेट्रो परियोजना संबंधी प्रगति की समीक्षा बैठक ली। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जाहिर की है कि परियोजना जल्दी ही अमली जामा पहनेगी और इंदौर भोपाल शहरों में मेट्रो रेल दौड़ने लगेगी। समीक्षा बैठक में मौजूद अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को यह जानकारी दी है कि परियोजनाओं का संचालन और प्रबंधन के सूत्र मध्यप्रदेश मेट्रो रेल कंपनी प्रालि के हाथों में रहेगी।

मुख्यमंत्री चौहान इसमें बतौर अध्यक्ष के रूप में काबिज रहेंगे जबकि इंदौर और भोपाल के महापौर समेत प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री सदस्य के रूप में शामिल किये जायेंगे। समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से पूछा है कि मेट्रो रेल के मार्ग और वित्तीय प्रबंधन की व्यवस्था कैसे रहेगी।

सीएम के सचिव विवेक अग्रवाल ने जानकारी देते हुये बताया कि परियोजना के लिये एशियाई विकास बैंक से वित्तीय सहायता लेने पर विचार मंथन किया गया है। अग्रवाल के मुताबिक परियोजना के तहत तेजी से काम किया जा रहा है। बैठक में इंदौर की महापौर मालिनी गौड़, भोपाल के महापौर आलोक शर्मा भी मौजूद थे।

स्थलीय निरीक्षण के बाद तय होगा बनारस मेट्रो का भविष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -