बेटी की शादी में बेंड बुलाया तो दलितों के कुंए में डाल दिया केरोसिन
बेटी की शादी में बेंड बुलाया तो दलितों के कुंए में डाल दिया केरोसिन
Share:

मध्य प्रदेश : राज्य की सरकार भले की दलितों के हित की बात करती हो लेकिन इसके बाद भी प्रदेश में दलितों के साथ दुर्व्यवहार के मामले सामने आते रहे है. हाल ही में ऐसा ही एक मामला आगर मालवा जिले में सामने आया है जहां ऊंची जाती के लोगो ने दलित परिवार से बदला लेने के लिए उनके कुंए में मिटटी का तेल डाल दिया. दलित परिवार का कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी में बेंड पार्टी को बुलाया.

जानकारी के मुताबिक माना गांव के एक दलित परिवार की बेटी की शादी थी. माना गांव में ऐसी परंपरा है कि ग्रामीण बेंड पार्टी को गांव में घुसने नहीं देते इसके बाद भी दलित परिवार ने शादी में बेंड बाजे बुला लिया जिससे गांव वाले भड़क उठे और बदला लेने के लिए कुंए में मिटटी का तेल डाल दिया. दलितों का कुआ ही पीने के पानी का एकमात्र स्त्रोत था जिसकी वजह से पीड़ित परिवार को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

मामले की सुचना पुलिस को दी गई जिसके बाद दलितों ने नदी किनारे एक गड्ढा खोदकर पानी पीने का इंतजाम किया. वही घटना की सुचना पाकर पहुंची पुलिस ने कड़ी सुरक्षा की बीच शादी कराई. घटना के बाद जिलाधिकारी ने दलितों के लिए बोरवेल की घोषणा जिससे भविष्य में इस तरह की किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े. वही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

आदिवासी के घर अमित शाह ने किया भोजन, नक्सलबाड़ी में कार्यकर्ताओं को किया एकजुट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -