4 गार्ड और 6 खूंखार डॉग कर रहे हैं इस आम की रखवाली, जानिए क्या है खास?
4 गार्ड और 6 खूंखार डॉग कर रहे हैं इस आम की रखवाली, जानिए क्या है खास?
Share:

आए दिन कई चौकाने वाले मामले सामने आते रहते हैं। अब हाल ही में भी एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। इस मामले को जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल यह मामला जबलपुर का है जहाँ आम के पेड़ों की सुरक्षा में 4 गार्ड और 6 खूंखार डॉग लगे हुए हैं। यह मामला मध्य प्रदेश के जबलपुर का है जहाँ एक दंपति ने दुर्लभ किस्म के आमों की खेती की है। उनकी खेती में जो आम हुए हैं वह अंतरराष्ट्रीय बाजार में दुनिया के सबसे महंगे आम है।

जी दरअसल यह जापान का मियाजाकी आम है, और इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले साल कीमत करीब 2.70 लाख रुपए प्रति किलो रही थी। इसी के चलते दंपति ने इन दुर्लभ और महंगे आमों की रक्षा के लिए गार्ड और खूंखार डॉग्स तैनात किए हैं। एक मशहूर वेबसाइट की रिपोर्ट को माने तो रानी और संकल्प परिहार ने कुछ साल पहले अपने बाग में ये खास आम के पेड़ लगाए थे। उनको लगा था कि यह सामान्य आम के पेड़ों की तरह उगेंगे लेकिन जब इन पेड़ों पर आम लगे तो देखकर उनके होश उड़ गए। उन्होंने देखा कि ये आम माणिक रंग के थे।

आम के बारे में बात करते हुए दंपति ने बताया कि, ''बीते साल चोरों ने उनके बाग में इन आमों की चोरी कर ली थी। यही वजह है कि उन्होंने इस साल इन खास आम के पेड़ों की सुरक्षा में गार्ड तैनात किए हैं। भारत में ये आम काफी दुर्लभ हैं।'' इस बारे में संकल्प परिहार ने बताया, ''कुछ साल पहले वह चेन्नई जा रहे थे। उसी दौरान ट्रेन में ही उन्हें एक व्यक्ति मिला था, जिसने उन्हें मियाजाकी के पौधे बतौर सैंपल दिए।'' अब दंपति का कहना है कि अब कई बिजनेसमैन उनसे ये खास आम खरीदने के लिए संपर्क कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि एक व्यापारी ने तो हमे एक आम के लिए 21 हजार रुपए का ऑफर भी दिया है, हालांकि हम इन फलों को नहीं बेचना चाहते और हम फलों से और पेड़ लगाने का विचार कर रहे हैं।''

भारत की चीन को दो टूक- सीमा पर सैनिकों के हटने के बाद ही शांति संभव

ट्विटर इंडिया के MD को पुलिस ने भेजा नोटिस, कहा- एक सप्ताह के अंदर दर्ज करें अपना बयान

भूकंप के झटकों से दहला पूर्वोत्तर भारत, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.1

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -