भूकंप के झटकों से दहला पूर्वोत्तर भारत, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.1
भूकंप के झटकों से दहला पूर्वोत्तर भारत, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.1
Share:

गुवाहाटी: कुछ दिन पहले ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में महसूस किए गए भूकंप के झटकों के बाद आज पूर्वोत्तर के कई हिस्‍सों में भूकंप आया है. असम के सोनितपुर, मणिपुर के चंदेल और मेघालय के पश्चिम खासी हिल्स में सुबह भूकंप के तेज झटके आए. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, पूर्वोत्‍तर में इन क्षेत्रों में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल में 4.1, 3.0 और 2.6 दर्ज की गई है.

हालांकि, भूकंप की वजह से अभी तक किसी के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.  जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की सुबह पूर्वोत्‍तर भारत में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. जिस वक़्त भूकंप आया उस समय लोग सो रहे थे. सुबह के समय आए भूकंप से लोगों में डर  का माहौल है. तेज भूकंप की वजह से घरों के दरवाजे और खिड़कियां हिलने लगी. दशहत के मारे लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. हालांकि अभी तक भूकंप की वजह से किसी के जानमाल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है.

इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली में भी कुछ दिन पहले भूकंप के हल्के झटके महसूस आए थे. रात 9:54 पर लोगों को कंपन महसूस हुई थी. भूकंप का केंद्र नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के रोहिणी इलाक़े को बताया गया था. वहीं इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.4 दर्ज की गई थी.

आरके सिंह ने कहा- कम कार्बन प्रौद्योगिकियों पर पैनल स्थापित किया जाएगा

CCI जांच पर फ्लिपकार्ट और अमेजन को कानूनी चुनौती का करना पड़ा सामना: रिपोर्ट

76 पैसे गिरा रुपया, 74 प्रति डॉलर के स्तर से हुआ बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -