MP: 7 दिन में 96 नए कोरोना केस, इन जिलों की स्थिति गंभीर
MP: 7 दिन में 96 नए कोरोना केस, इन जिलों की स्थिति गंभीर
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में भले ही तेजी से वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा हो लेकिन यहाँ कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। बीते 1 अक्टूबर 2021 को फिर 11 नए केस सामने आए है और यह आंकड़ा चौकाने वाला है। इस लिस्ट में इंदौर-बालाघाट में 3-3, भोपाल-जबलपुर में 2-2 और सागर में एक नया केस मिला है, और अब इन केसों के मिलने के बाद एक्टिव केसों की संख्या 124 हो गई है। वहीं संक्रमण की दर बढ़कर 0।01 फीसदी पहुंच गई है। इसी के साथ रिकवरी रेट 98.60% है।

आप सभी को बता दें कि इसके पहले 30 सितंबर को 12 केस सामने आए थे। उस दौरान राजधानी भोपाल सहित जबलपुर में 3 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी। इसी के साथ बालाघाट, राजगढ़, झाबुआ, शहडोल और ग्वालियर में भी केस मिले थे। बीते 30 सितंबर तक की बात करें तो प्रदेश में पिछले 7 दिनों में 17 जिलों में 96 नए केस मिले हैं। वहीं इंदौर में सबसे ज्यादा 53 केस थे। भोपाल में 18, जबलपुर में 5, अनूपपुर में 4, बड़वानी में 3, शहडोल में 2 पॉजिटिव मिले थे। इसी के साथ शिवपुरी, सागर, छतरपुर, खण्डवा, बालाघाट, धार, राजगढ़, झाबुआ, उमरिया, विदिशा और ग्वालियर में 1-1 संक्रमित मिले थे।

आप सभी जानते ही होंगे इस समय भारत में कोरोना के आंकड़ों में उतार चढ़ाव का दौर जारी है। बीते 24 घंटे में 24 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, जबकि 234 लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ 25455 मरीज स्वस्थ्य हुए हैं। बीते शुक्रवार को भारत में कोरोना के एक्टिव केस 2 लाख 73 हजार 889 दर्ज किए गए, जो 197 दिनों में सबसे कम है। जी दरअसल मार्च के महीने में सक्रिय मरीजों की संख्या 2.75 लाख से अधिक थी।

MP: इस जिले में सबसे तेजी से बढ़ रहा डेंगू का कहर

महाराष्ट्र में आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डॉक्टर्स

मिजोरम में मिले कोरोना के 1741 नए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -