MP: इस जिले में सबसे तेजी से बढ़ रहा डेंगू का कहर
MP: इस जिले में सबसे तेजी से बढ़ रहा डेंगू का कहर
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में डेंगू का कहर अब तेजी से बढ़ रहा है। यहाँ के कई जिले हैं जो तेजी से डेंगू की चपेट में आ रहे हैं। इस लिस्ट में पहला नंबर ग्वालियर का है। यहाँ डेंगू के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी के साथ ही वायरल फीवर के मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ती चली जा रही है। वहीं सबसे बड़ी बात यह है डेंगू और वायरल फीवर से सबसे ज्यादा बच्चे प्रभावित हो रहे हैं, जो प्रशासन से लिए चिंता का विषय है। आप सभी को बता दें कि ग्वालियर में बीते शुक्रवार को डेंगू के 37 मामले सामने आए। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि अब तक डेंगू के कुल 274 मामले मिल चुके हैं, जिनमें से 2 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

इसी के साथ शहर के अस्पतालों में बेड की जबरदस्त कमी हो गई है और बच्चों के साथ उनके परिजन भी मुश्किलों का सामना करने को मजबूर हैं। खबरों के अनुसार ग्वालियर जिले के कमलाराज अस्पताल के पीडियाट्रिक वार्ड में 36 पलंगों पर 80 से ज्यादा बच्चे एडमिट हैं। यहाँ एक बेड पर कहीं तीन तो कहीं चार बच्चे भर्ती हुए हैं। आप सभी को बता दें कि बीते सोमवार को जिन दो बच्चों की मौत हुई थी उनकी मौत का कारण दिमागी बुखार बताया गया था। वहीं बीते गुरुवार को जिन बच्चों की मौत हुई, वह अलग-अलग बीमारियों से ग्रसित बताए गए। दूसरी तरफ डॉक्टरों का कहना है कि ज्यादातर मामले डेंगू और दिमागी बुखार के सामने आ रहे हैं।

इंदौर में भी डेंगू का खतरा- जी दरअसल इंदौर जिले में भी डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। यहाँ बीते सोमवार को डेंगू के 16 मरीज मिले, जिनमें से 7 बच्चे हैं। वहीं इस समय तक शहर में डेंगू संक्रमितों की कुल संख्या 400 के पार पहुंच चुकी है।

आज जल जीवन मिशन एप लांच करेंगे पीएम मोदी, ग्राम पंचायतों से होगा सीधा संवाद

देश में धीरे-धीरे कम हो रहे है कोरोना मामले लेकिन केरल में स्थिति अब भी चिंताजनक

पाकिस्तान में भी कायम होगा 'तालिबान राज' ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -