कोरोना मुक्त है ये जिला, संक्रमण से बचाव के लिए कलेक्टर ने अपनाया इनामी तरीका
कोरोना मुक्त है ये जिला, संक्रमण से बचाव के लिए कलेक्टर ने अपनाया इनामी तरीका
Share:

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना कहर बरपा रहा है. पिछले कई दिनों से कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं, अब इंदौर, भोपाल, उज्जैन सहित देश के अन्य राज्यों के हॉट स्पॉट जिलों से आने वालों की सूचना देने पर भिंड कलेक्टर छोटे सिंह 500 रुपये का इनाम देंगे. कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण से जिले की जनता को बचाने के लिए यह घोषणा की है. वहीं जिले की सीमाओं पर सख्ती बढ़ा दी है और बाहर से आने वालों की सीमा पर ही स्क्रीनिंग की जा रही है. जहां से बाहरी लोगों की जिले में आने की संभावना है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकना चुनौतीपूर्ण होता जा रहा है. संक्रमण धीरे-धीरे 25 जिलों तक पहुंच चुका है. इसे देखते हुए उन जिलों के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक सतर्क हो गए हैं, जहां अब तक एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है. कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के अलावा हर वह मुमकिन कोशिश कर रहे हैं, जिससे कोरोना को जिले की सीमा में आने से रोका जा सके. भिंड के सीमावर्ती जिलों में संक्रमण के खतरे को देखते हुए कलेक्टर छोटे सिंह ने कोरोना महामारी से जूझ रहे जिलों से आने वालों की सूचना देने पर इनाम देने की घोषणा की है.

जानकारी के लिए बता दें की कलेक्टर सिंह ने बताया कि वैसे तो ग्राम पंचायत स्तर पर सरपंच, सचिव, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित अन्य सरकारी कर्मचारी नजर रखे हुए हैं. फिर भी चोरी-छिपे लोगों के जिले की सीमा में दाखिल होने का खतरा बना हुआ है. इसे देखते हुए ही इनाम की घोषणा की गई है. सिंह ने बताया कि कोई भी चौकीदार या पुलिसकर्मी के माध्यम से बाहरी लोगों की सूचना दे सकता है.

वहीं कलेक्टर सिंह ने आगे बताया है कि 30 हजार से ज्यादा मजदूरों की वापसी हुई है. सभी की स्क्रीनिंग कराई गई है और सभी को क्वारंटाइन रखा गया है. यह अवधि भी पूरी हो चुकी है. अब नया कोई खतरा नहीं ले सकते, इसलिए जरूरत पड़ने पर सख्ती बरती जाएगी. वैसे जिले की जनता पूरा सहयोग कर रही है. फिर भी कोई बाहरी लोगों के आने की जानकारी छिपाता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

भोपाल गैस कांड से जुड़े इन लोगों ने गवाई कोरोना से जान

आंध्र प्रदेश : राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 502 हुई, इतने नए मामले आए सामने

मध्य प्रदेश में आज से शुरू हुई गेहूं की खरीदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -