मध्य प्रदेश में आज से शुरू हुई गेहूं की खरीदी
मध्य प्रदेश में आज से शुरू हुई गेहूं की खरीदी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. प्रदेश में कोरोना के हॉट स्पॉट बन चुके भोपाल, इंदौर और उज्जैन को छोड़कर प्रदेश में समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी  बुधवार से शुरू होने जा रही है. शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए इस बार 4,305 खरीदी केंद्र बनाए गए हैं. यहां प्रतिदिन सिर्फ छह किसानों को बुलाया जाएगा और इनसे खरीदी भी दो पाली यानी सुबह 10 से डेढ़ और दोपहर दो से पांच बजे तक की जाएगी.

बता दें की किसानों को फसल बेचने के लिए एसएमएस देकर बुलाया जाएगा. किसानों को कहा गया है कि वे कोरोना के संक्रमण को देखते हुए मास्क लगाकर आएं और साबुन से हर दो घंटे में अच्छे से हाथ धोएं और शारीरिक दूरी का पालन भी करें. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को भरोसा दिलाया है कि एक-एक दाना खरीदा जाएगा.

किसानों को नुकसान ना हो इस बात का सरकार बराबर ध्यान रख रही है. वहीं न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं 1,925 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से खरीदा जाएगा. इस बार एक करोड़ मीट्रिक टन गेहूं का उपार्जन होने का अनुमान है. खाद्य, नागरिक आपूर्ति ने इसी हिसाब से तैयारियां की है. विभाग के प्रमुख सचिव शिवशेखर शुक्ला ने बताया कि गेहूं खरीदी के लिए 21 लाख किसानों को एसएमएस भेजे जाएंगे. इसमें उन्हें उपज लेकर आने की तारीख और समय भी बताया जाएगा.

उत्साह का स्तर बढ़ाते हुए, ज़ोया अख्तर इस लॉकडाउन के बीच 'मेड इन हेवन 2' की स्क्रिप्ट पर कर रही है काम!

सीएम रुपाणी की हालत सामान्य, इस वजह से हुई मेडिकल जांच

यह सेक्स टिप्स देगी आपको सेक्स की समस्याओं  से निजात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -