MP में कांग्रेस ने जारी की 85 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, यहाँ देंखे किसे कहां से मौका?
MP में कांग्रेस ने जारी की 85 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, यहाँ देंखे किसे कहां से मौका?
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अब कांग्रेस (Congress) की तरफ से प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी गई है। बृहस्पतिवार (19 अक्टूबर) को कांग्रेस की तरफ से जारी दूसरी प्रत्याशियों की सूची में कुल 85 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है। कांग्रेस ने इस लिस्ट के जरिए 3 विधानसभा सीटों पर पूर्व में घोषित प्रत्याशियों को बदल भी दिया है। 

दरअसल, कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची के साथ प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से 229 के लिए अपनी प्रत्याशियों का नाम साफ कर दिया है। इसके अतिरिक्त मुरैना से दिनेश गुर्जर, भिंड से चौधरी राकेश चतुर्वेदी, ग्वालियर से सुनील शर्मा, गुना से पंकज कनेरिया, रीवा से राजेंद्र शर्मा, सीधी से ज्ञान सिंह, जबलपुर कैंट से अभिषेक चौकसे चिंटू, भोपाल उत्तर से आतिफ अकील, भोपाल दक्षिण-पश्चिम से पीसी शर्मा को मैदान में उतारा गया है।

वहीं देवास से प्रदीप चौधरी, इंदौर-3 से दीपक पिंटू जोशी, इंदौर-5 से सत्यनारायण पटेल तथा उज्जैन दक्षिण से चेतन प्रेमनारायण यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। इसके साथ ही दतिया से अवधेश नायक की जगह राजेंद्र भारती, पिछोर से शैलेंद्र सिंह की जगह अरविंद सिंह लोधी तथा गोटेगांव से शेखर चौघरी की जगह पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रजापति का टिकट काटने के बाद फिर अवसर दिया है। बता दें कि मध्य प्रदेश के लिए कांग्रेस ने 15 अक्टूबर को 144 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। पहली सूची में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ का भी नाम था। उन्हें छिंदवाड़ा से प्रत्याशी बनाया गया है।

डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में MBBS छात्र ने की आत्महत्या

अटारी-वाघा सीमा पर स्थापित हुआ सबसे ऊँचा तिरंगा, नितिन गडकरी ने किया उद्घाटन

ICMR ने रचा इतिहास, भारत ने किया दुनिया के पहले इंजेक्टेबल पुरुष गर्भनिरोधक का सफल ट्रायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -