इंदौर में दिखा कांग्रेस और BJP नेताओं का 'भरत मिलाप'! एक ने छुए पैर तो दूसरे ने लगा लिया गले
इंदौर में दिखा कांग्रेस और BJP नेताओं का 'भरत मिलाप'! एक ने छुए पैर तो दूसरे ने लगा लिया गले
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में रविवार को राजनीति की एक ऐसी उजली तस्वीर सामने आई जिसने इस देश के लोकतंत्र को और मजबूत कर दिया। दरअसल, आज कांग्रेस और भाजपा के दो बड़े नेता राजनीति को पीछे छोड़कर एक दूसरे के गले लगते दिखाई दिए। हम बात कर रहे हैं कांग्रेस MLA संजय शुक्ला (Sanjay Shukla) एवं भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं विधानसभा एक से उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) की। दोनों ही इस बार इस विधानसभा में दम दिखा रहे हैं।

आपको बता दें, कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) घोषित प्रत्याशी हैं, किन्तु संजय शुक्ला (Sanjay Shukla) की औपचारिक घोषणा होनी बाकी है। ऐसे में आज जो तस्वीर सामने आई उसने बता दिया कि राजनीति में मतभेद हो तो चलेगा पर मनभेद नहीं होना चाहिए जिसका उदाहरण आज दोनों नेताओं ने बखूबी पेश किया। संजय शुक्ला अपने बयानों में कई बार ये बात कह चुके हैं कि कैलाश विजयवर्गीय उनके पिता समान हैं तथा वे उनके बेटे के समान हैं, जो आज उन्होंने कैलाश विजयवर्गीय के पैर छू कर साबित भी कर दिया। कैलाश विजयवर्गीय एवं संजय शुक्ला का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

बता दें, कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर-1 से भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर उतारा गया है, जहां से कांग्रेस के संजय शुक्ला पिछली बार चुनाव जीते थे। सामने आए इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी सभा में बैठे कैलाश विजयवर्गीय के पास संजय शुक्ला आते हैं तथा झुक कर उनका पैर छूते हैं। तत्पश्चात, कैलाश विजयवर्गीय उनके पीठ को थपथपाते हुए उन्हें आशीर्वाद देते हैं तथा गले लगा लेते हैं। उसके बाद दोनों कैमरे में देख इस पल को कैद करवाते हैं। वहां आसपास उपस्थित लोग संजय शुक्ला और कैलाश विजयवर्गीय के बीच इस भेट को देख चकित रह जाते हैं। एक दूसरे के चीर प्रतिद्वंदी रहे कैलाश विजयवर्गीय एवं संजय शुक्ला ने आज राजनीति की बेहद खूबसूरत उदाहरण पेश किया है।

वहीं कैलाश विजयवर्गीय की बात करें तो उन्होंने विधानसभा चुनाव को लेकर अपने तेवर तेज कर दिए हैं। हाल ही में एक सभा को संबोधित करते हुए विजयवर्गीय ने एक बयान दिया था, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। विजयवर्गीय ने उस सभा में अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार होने को लेकर संकेत किया था। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, मैं यहां केवल MLA बनने नहीं आया हूं। तत्पश्चात, ये अनुमान लगने लगे थे कि मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कैलाश विजयवर्गीय भी संभवत: मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी हो सकते हैं। वर्ष के आखिर में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन भाजपा हाईकमान ने अभी तक मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम पर कोई पर्दा नहीं उठाया है। सूत्रों के अनुसार, इस बार मध्य प्रदेश में भाजपा बड़ा फेरबदल कर सकती है।

इजराइल में महिलाओं को नग्न घुमा रहे जो आतंकी, उनके समर्थन में 'अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी' के छात्र! सड़कों पर लगाए अल्लाहु अकबर के नारे

2 रन पर 3 विकेट गिर गए थे, फिर कैसे जीते ? मैच के बाद रोहित शर्मा ने खोला राज़

'भारत आतंकवाद को अच्छी तरह जानता है, हमें उससे काफी समर्थन मिला..', इजराइली राजदूत नाओर गिलोन का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -