MP: मानव तस्कर गिरोह के 8 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लड़की को अगवा कर 6 बार बेचा
MP: मानव तस्कर गिरोह के 8 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लड़की को अगवा कर 6 बार बेचा
Share:

भोपाल: हाल ही में एक अपराध का मामला मध्य प्रदेश की छतरपुर से सामने आया है। जी दरअसल यहाँ पर पुलिस ने एक सनसनीखेज मामले का खुलासा किया है जो सभी को हैरान कर गया है। इस मामले में अंतरराज्यीय मानव तस्कर गिरोह का खुलासा किया गया है। जी दरअसल इस मानव तस्कर गिरोह से 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले के बारे में पुलिस का कहना है कि 'इस गिरोह में एक महिला भी शामिल है।'

इस मामले में मिली पूरी जानकारी के बारे में बात करें तो बीते 3 जुलाई 2020 को छत्तीसगढ़ राज्य के सूजी बहार क्षेत्र के कांसाबेल जिला जशपुर की रहने वाली 18 साल की एक युवती का अपहरण कर लिया था। बताया जा रहा है एमपी और यूपी राज्य के आठ आरोपियों ने इस अपहरण की वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में बताया जा रहा है आरोपियों ने लड़की को एमपी-यूपी में 6 बार बेचा। इस दौरान सबसे पहले लड़की को 7 हजार रुपये में बेचा गया। वहीँ अंत में लड़की को छठवीं बार यूपी के ललितपुर जिले के खिरिया में संतोष कुशवाहा को 70 हजार रुपये में बेचा गया था।

संतोष कुशवाहा ने लड़की की शादी अपने मानसिक बीमार बेटे बबलू से करवा दी थी और शादी के 2 महीने बाद 10 सितंबर 2020 को लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। बाद में लड़की की आत्महत्या को लेकर ललितपुर पुलिस ने मामला दायर किया। अब इस पूरे मामले में बबलू के पिता संतोष कुशवाहा की गिरफ्तारी हो चुकी थी और बबलू मौके से फरार हो गया था। वही छानबीन के दौरान पूरे गिरोह के 8 सदस्यों को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

जन्मदिन पर माँ संग तस्वीरें शेयर कर सारा अली खान ने दी बधाई

ज्‍वाइंट सेक्रेटरी और डायरेक्‍टर के पदों पर निकली वेकेंसी, 2.21 लाख तक मिलेगा वेतन

10वीं पास के लिए यहां निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -