MP के 9 जिले कोरोना मुक्त, 7 जिलों में कोरोना संकट बरकरार
MP के 9 जिले कोरोना मुक्त, 7 जिलों में कोरोना संकट बरकरार
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश अब कोरोना संक्रमण के संकट से मुक्त हो रहा है. धीरे-धीरे सभी JILE कोरोना के कहर से आजाद हो रहे हैं. जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के तहत मध्य प्रदेश के 9 कोरोनावायरस के संक्रमण से लगभग मुक्त हो गए हैं। जी हाँ लेकिन अभी इसकी आधिकारिक घोषणा होना बाकी है। वहीँ कर्फ्यू अभी भी लगा हुआ है। वहीँ 7 जिलों में संकट बरकरार है। मिली जानकारी के तहत यहाँ पर संक्रमण कम करना सरकार के लिए चुनौती बन गया है।

जी दरअसल मध्य प्रदेश के 9 जिलों छिंदवाड़ा, बड़वानी, भिंड, गुना, अशोकनगर, झाबुआ, खंडवा, बुरहानपुर, अलीराजपुर का साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत व उससे कम है। आपको बता दें कि जिन इलाकों में संक्रमण की दर 2.5% होती है उन इलाके को कोरोनावायरस के संक्रमण से मुक्त माना जाता है एवं सभी प्रकार के प्रतिबंध हटा लिए जाते हैं। वहीँ मध्य प्रदेश के 7 जिलों में ही अब 200 से अधिक नए प्रकरण आए हैं।

इनमे इंदौर में 1487, भोपाल में 982, जबलपुर में 452, ग्वालियर में 387, उज्जैन में 250, रतलाम में 244 एवं सागर जिले में 220 नए प्रकरण आए हैं। केवल यही नहीं बल्कि इन जिलों में एक्टिव केस की संख्या भी काफी ज्यादा बनी हुई है। इन सभी के बीच जो अच्छी खबर है वह यह है कि पॉजिटिविटी रेट कम हो रही है लेकिन हाँ अगर हालात ऐसे ही बने रहे तो इन 7 जिलों में कोरोनावायरस का कर्फ्यू खत्म होते-होते अक्टूबर आ सकता है।

साधु बन मंदिर में घुसता 'जहांगीर', यति नरसिंहानंद की हत्या करता..., जैश की साजिश नाकाम

'युद्ध को तत्काल बंद करें इजराइल और फिलिस्तीन..', UN महासचिव गुटेरेस का आग्रह

कोरोना को मात देने के लिए भारत को मिला एक और हथियार, को-विन पर दिखने लगा स्पुतनिक वी का ऑप्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -