मूवी रिव्यू: 'पार्टिशन-1947' - इंडिया-पाकिस्तान के बैकड्राप पर बनी एक लव-स्टोरी
मूवी रिव्यू: 'पार्टिशन-1947' - इंडिया-पाकिस्तान के बैकड्राप पर बनी एक लव-स्टोरी
Share:
रेटिंग 3/5
स्टार कास्ट-- हुमा कुरैशी, मनीष दयाल, ओम पुरी
डायरेक्टर-- गुरिंदर चढ्डा
म्यूजिक-- एआर रहमान
प्रोड्यूसर-- पॉल मायदा, दीपक नायर
जॉनर -- हिस्टोरिकल ड्रामा
 
अभिनेत्री हुमा कुरैशी व मनीष दयाल तथा दिवंगत अभिनेता ओम पुरी के शानदार अभिनय से सजी फिल्म 'पार्टिशन-1947' जो के आज देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. आपको बता दे की हुमा कुरैशी की यह फिल्म एक प्रकार से इंडिया-पाकिस्तान के बैकड्राप पर बनी एक लव-स्टोरी है. इस फिल्म को गुरिंदर चढ्डा ने डायरेक्ट किया है. आइये चखते है फिल्म का स्वाद... 
 
कहानी
 
बात करे अगर फिल्म के कहानी के बारे में तो जनाब बता दे कि, कहानी शुरू होती है 1945-47 के बीच से जब आखिरी वायसरॉय माउंटबेटन लुई इंडिया आए थे. जहां एक हिंदुस्तान आजादी के रंग में रंगने को तैयार था तो वही दूसरी तरफ जिन्ना अलग देश पाकिस्तान की मांग जोरशोर से उठा रहे थे. इस बंटवारे के बैकड्रॉप पर चल रही थी आलिया(हुमा कुरैशी) और जीत सिंह(मनीष दयाल) की प्रेम कहानी जिन्हें बंटवारे की वजह से कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. कहानी में ट्विस्ट आते हैं. फिर धीरे धीरे उनकी प्रेम कहानी में और भी नए नए ट्वीट्स आते है व इसे जानने के लिए आपको फिल्म देखने के लिए सिनेमाघर का रुख करना होगा. 
 
डायरेक्शन
 
हुमा कुरैशी की इस फिल्म की कहानी को दर्शाया है गुरिंदर चड्ढा ने, यह फिल्म जो के रियल लोकेशन पर शूट हुई है. वहीं डायरेक्शन, स्क्रीनप्ले और एडिटिंग भी एकदम सटीक है. हालांकि फिल्म में जो बातें उस दौर की बताई गई हैं उसमें कहीं न कहीं फैक्चुअल बातें नहीं लगती हैं. वहीं यहां पर जो 40s के रील सीन्स दिखाए गए हैं वो रियल शूटिंग के काफी बेहतर है.  
 
स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस
 
आपको बता दे फिल्म में अबकी बार अभिनेत्री हुमा कुरैशी बिलकुल ही भिन्न नजर आई. अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने फिल्म की कहानी के हिसाब से अपने कैरेक्टर को काफी करीब से समझकर स्क्रीन पर उतारा है. वहीं उनके लवर बने मनीष ने काफी बेहतरीन अभिनय किया. फिल्म में दिवंगत ओम पुरी भी हैं जो हुमा के पिता के रोल में दिखे हैं. 
 
फिल्म का म्यूजिक
 
फिल्म के संगीत के बारे में अगर बात की जाए तो जनाब बता दे कि, फिल्म में 'दमादम मस्त कलंदर' सॉन्ग डाला गया है. देखा जाए तो एआर रहमान का म्यूजिक अच्छा है. वहीं बैकग्राउंड स्कोर भी बढ़िया है.
 
देखें या नहीं
 
अगर आप हिस्टोरिकल ड्रामे वालीं फिल्में और गुरिंदर चढ्डा के फैन हैं, तो एक बार जरूर देख सकते हैं.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

आखिर रिया सेन ने क्यों की छुप कर शादी.....

इस अभिनेत्री ने सूरज पंचोली के साथ काम करने से किया इंकार

बरेली की बर्फी: छोटे शहर बरेली की इस बर्फी को खाना ना भूले!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -