मोटर व्हीकल एक्ट: ट्रैफिक पुलिस ने रोका तो लड़की ने दी धमकी, कहा- अगर जाने नहीं दिया तो....

Sep 16 2019 09:42 AM
मोटर व्हीकल एक्ट: ट्रैफिक पुलिस ने रोका तो लड़की ने दी धमकी, कहा- अगर जाने नहीं दिया तो....

नई दिल्ली: देश में लागू हुए मोटर व्हीकल एक्ट के बाद से ही एक नई बहस छिड़ गई है. प्रतिदिन लोगों के चालान कट रहे हैं और जुर्माना राशि हजारों में है. कोई 20 हजार का चालान भर रहा है तो कोई 2 लाख का. किन्तु चालान कटने के भय से कई लोग पुलिसवालों से भी भिड़ जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से जहां एक स्कूटी सवार लड़की पुलिसवालों से भिड़ गई और आत्महत्या करने की धमकी देने लगी.

शनिवार सुबह दिल्ली के कश्मीरी गेट के समीप जब दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक स्कूटी सवार युवती को रोका तो उसने हंगामा करना आरंभ कर दिया. पुलिस के अनुसार, लड़की की स्कूटी की नंबर प्लेट टूटी हुई थी. इसके अलावा स्कूटी चलाते समय फोन का उपयोग कर रही थी, जब ट्रैफिक पुलिस ने रोका और चालान की बात आई तो युवती ने आत्महत्या कर लेने की धमकी दे दी.

बताया जा रहा है कि पहले उसने ट्रैफिक पुलिस के साथ बदतमीजी की, फिर उसने कहा कि यदि उसे जाने नहीं दिया गया तो वह ख़ुदकुशी कर लेगी. इतना ही नहीं कुछ ही देर बाद लड़की ने रोना शुरू कर दिया और हेलमेट भी निकाल कर फेंक दिया. युवती अपने घर से दफ्तर जा रही थी. हालांकि, लगभग 20 मिनट के ड्रामे के बाद पुलिस ने उस युवती को जाने दिया गया. 

विदेशी मीडिया से मुखातिब होंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत, इस बात पर रहेगा जोर

दुनिया का यह दिग्गज उद्योगपति रिटायरमेंट लेने के बाद करेगा यह काम

स्टार्टअप्स के मामले में देश का यह शहर सबसे आगे