मदर्स डे स्पेशल : इस मदर्स डे पर आइए आपको सुनवाते हैं, 'मां' पर फिल्माए गए कुछ खास गीत...
मदर्स डे स्पेशल : इस मदर्स डे पर आइए आपको सुनवाते हैं, 'मां' पर फिल्माए गए कुछ खास गीत...
Share:

आज 'मदर्स डे' है जिसके लिए हर बच्चा अपनी माँ को ढेर सारी खुंशियाँ देने का सपना अपने मन में संजोए रहता है. देखा जाए तो 'मदर्स डे' का दिन इसलिए भी खास होता है क्योंकि यह हर किसी की ज़िन्दगी के सबसे ख़ास इंसान के लिए होता है और वो है हमारी प्यारी 'मां'. आज रविवार, 14 मई को पूरी दुनिया मदर्स डे मना रही है. हर बंदा अपनी माँ को कुछ न कुछ स्पेशल सा गिफ्ट देने का मन बना बैठा है.  

मेरी ख्वाहिश है कि मैं फिर से फरिश्ता हो जाऊं,
     मां से इस तरह लिपट जाऊं कि बच्चा हो जाऊं...   

1. तू कितनी अच्छी हे तू कितनी भोली है.. 

मदर्स डे की बात हो, मां का ज़िक्र हो और सबकी जुबां पर ये गाना न आये, ये तो हो नहीं सकता. साल 1968 में रिलीज़ हुई फिल्म 'राजा और रंक' के इस गाने के बोल मन को छू जाते हैं. इस मूवी में निरुपा रॉय ने मां की भूमिका निभाई है. इस गाने को लता मंगेशकर ने गया है, लिखा है आनंद बक्शी ने और धुन दी है लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने.  

2. तुझे सब है पता मेरी मां...

सबके दिलों पर राज करने वाली फिल्म 'तारें ज़मीं पर' और इसके गाने 'मां' को मदर्स डे पर जितना भी गुनगुनाएं कम है. साल 2007 में रिलीज़ हुई बेहतरीन इस फिल्म ने न सिर्फ एक संवेदनशील मुद्दा उठाया बल्कि मूवी के दौरान सबको भावुक किया. मां और बच्चे की दूरियां चाहे कितनी भी हों पर प्यार और ममता कभी कम नहीं होती. इस मूवी में टिस्का चोपड़ा ने मां का रोल निभाया है. इस प्यारे गाने को गया है शंकर महादेवन ने और बोल हैं प्रसून जोशी के. 

3. लुक्का छुप्पी बहुत हुई...

इस गाने की बात ही कुछ अलग है. बेटे को खो देने के बाद मां के दुख को दर्शाता हुआ यह गीत बेशक आंखों को नम कर देता है. साल  2006 में रिलीज़ हुई फिल्म 'रंग दे बंसन्ती' का ये बेहद लोकप्रिय गना है. इस फिल्म में शर्मीला टैगोर ने मां की भूमिका निभाई है. इस गाने को बोल दिए हैं प्रसून जोशी ने, म्यूजिक दिया है  ए आर रहमान ने और गुन गुनाया है लता मंगेशकर ने ए आर रहमान के साथ मिलकर. 
 
4. मेरी मां प्यारी मां मम्मा...  

मासूम सी हरकत वाला यह गाना न आपको अपने बच्चे की बात मानने को मजबूर कर दे तो कहियेगा. फिल्म 'दस्विदानिया' का ये गाना विख्यात गायक कैलाश खेर ने गया है. इस गाने को लिखा और सुरों में पिरोया भी कैलाश खेर ने ही है. ये फिल्म साल 2008 में रिलीज़ हुई थी. सरिता जोशी ने इस फिल्म में मां का रोल अदा किया है. 

5. चूनर... 

रोंगटे खड़े कर देने वाला यह इमोश्नल गाना मदर्स डे पर याद नहीं आएगा तो कब आएगा. साल 2015  में रिलीज़ हुई फिल्म 'एबीसीडी  2' का यह गाना बच्चों से लेकर बूढ़ों को काफी पसंद है. मां के दिल के पास पहुंचाने वाले इस गाने को गाया है अरिजीत सिंह ने. इस फिल्म में वरुण धवन की मां का रोल निभाया है प्राची शाह ने. 

Mother's Day 2017: बड़े व छोटे पर्दे की चर्चित Actress जो जल्द ही बनने वाली है Mom

Video : इन खास पल पर ही आती है हमे अपनी माँ की याद

Mother's Day Special : अलग अलग तरह की होती है दुनियाभर की मॉम्स

Mother's Day Special - आजकल के यूथ को यहीं नहीं पता है की आज मदर्स डे है (VIDEO)

Video : देखिये क्या होता है जब करते है माँ के साथ पहला Video Call

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -