'माताएं अपने बच्चों को दुनिया की सबसे छोटी कहानी सुना सकती हैं..', कांग्रेस पर भगवंत मान का तीखा तंज, Video
'माताएं अपने बच्चों को दुनिया की सबसे छोटी कहानी सुना सकती हैं..', कांग्रेस पर भगवंत मान का तीखा तंज, Video
Share:

चंडीगढ़: अपनी INDIA गठबंधन की सहयोगी कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए, पंजाब के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता भगवंत मान ने सोमवार को कहा कि विपक्षी पार्टी को राज्य और दिल्ली में इतिहास में धकेल दिया गया है। एक संवाददाता सम्मेलन में जब उनसे AAP के साथ गठबंधन के प्रति पंजाब कांग्रेस के नेताओं की कथित अनिच्छा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, "पंजाब और दिल्ली में, माताएं अपने बच्चों को दुनिया की सबसे छोटी कहानी - एक थी कांग्रेस सुना सकती हैं।" 

इससे पहले, जब INDIA ब्लॉक के सहयोगियों के बीच सीट समायोजन के मुद्दे के बारे में पूछा गया, तो सीएम मान ने कहा था कि इन मुद्दों पर गठबंधन की बैठक में चर्चा की जाएगी और कहा था कि, "चीजों को अंतिम रूप देने के बाद ही हम बता पाएंगे।" उन्होंने कहा था कि, "हम देश के लिए लड़ रहे हैं। अगर संविधान बचा रहेगा तो बाकी सब कुछ रहेगा।" अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP), जो दिल्ली और पंजाब में सत्ता में है, और कांग्रेस आगामी आम चुनावों में भाजपा का मुकाबला करने के लिए गठित इंडिया ब्लॉक के 28 घटकों में से एक हैं। 

 

जब मान से पूछा गया कि कांग्रेस नेता कथित तौर पर अपनी पार्टी के आलाकमान को बता रहे हैं कि अगर AAP के साथ गठबंधन किया गया तो चुनाव में पार्टी का सफाया हो जाएगा, मुख्यमंत्री ने विपक्षी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, ''ते हूं कि होया है उनादा''। यानी अभी क्या हुआ है उनका, भगवंत मान का कहना था कि, पंजाब-दिल्ली में तो कांग्रेस का सफाया तो हो ही चुका है। उन्होंने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस का अंत कांग्रेस पर अपनी "सबसे छोटी कहानी" के तंज के साथ किया।

बता दें कि, प्रताप सिंह बाजवा सहित पंजाब कांग्रेस के कई नेताओं ने पहले कहा था कि राज्य में पार्टी कैडर की भावनाएं 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के साथ किसी भी गठबंधन के खिलाफ हैं। इस बीच, झांकी मामले पर रविवार को रक्षा मंत्रालय के बयान के बावजूद, मान ने गणतंत्र दिवस परेड में राज्य की झांकी को "शामिल न करने" को लेकर एक बार फिर केंद्र पर निशाना साधा। उन्होंने यह भी स्पष्ट कहा कि पंजाब लाल किले पर भारत पर्व में अपनी झांकी प्रदर्शित नहीं करेगा। 

उन्होंने कहा, "हम अपनी झांकी को अस्वीकृत श्रेणी में क्यों भेजेंगे... हम दिल्ली में उन सभी तीन झांकियों को निकाल सकते हैं जो हमने गणतंत्र दिवस परेड के लिए शॉर्टलिस्टिंग के लिए दी थीं। केवल लाल किला ही क्यों...।" उन्होंने कहा, "उन्होंने पंजाब की झांकी के बिना गणतंत्र दिवस की कल्पना कैसे की? झांकियों के चयन के मानदंड क्या हैं? वे कह रहे हैं कि हमारी झांकी पर पहले तीन राउंड में विचार किया गया था। क्या यह किसी तरह का टूर्नामेंट है?"

उन्होंने कहा, "वहां बैठे ये कौन लोग हैं जो इन झांकियों और पंजाब की संस्कृति को खारिज करते हैं? हम जानते हैं कि अपने स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान कैसे करना है, हमें भाजपा से किसी एनओसी की जरूरत नहीं है।" केंद्र ने रविवार को गणतंत्र दिवस परेड 2024 में राज्य की झांकी को शामिल नहीं करने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की मान की आलोचना और भेदभाव के उनके आरोपों को "निराधार" कहकर खारिज कर दिया था। 

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा था कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों और केंद्रीय मंत्रालयों या विभागों के झांकी प्रस्तावों का मूल्यांकन एक "विशेषज्ञ समिति" द्वारा किया जाता है जिसमें कला, संस्कृति, चित्रकला, मूर्तिकला, संगीत, वास्तुकला और कोरियोग्राफी के क्षेत्र के प्रतिष्ठित व्यक्ति शामिल होते हैं। रक्षा मंत्रालय ने बताया था कि "पंजाब की झांकी के प्रस्ताव पर विशेषज्ञ समिति की पहले तीन दौर की बैठक में विचार किया गया था। तीसरे दौर की बैठक के बाद, व्यापक विषयों के अनुरूप नहीं होने के कारण पंजाब की झांकी को विशेषज्ञ समिति द्वारा आगे नहीं बढ़ाया जा सका।'' 

अयोध्या में विराजेगी श्री राम की ये प्रतिमा ! कर्नाटक के योगीराज अरुण द्वारा बनाई गई मूर्ति का हुआ चयन

सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की चपेट में आए नवजात की मौत, माँ घायल

कांग्रेस में शामिल होंगे आंध्र सीएम जगन रेड्डी की बहन शर्मीला ! भाई से बगावत कर बनाई थी अपनी अलग पार्टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -