अयोध्या में विराजेगी श्री राम की ये प्रतिमा ! कर्नाटक के योगीराज अरुण द्वारा बनाई गई मूर्ति का हुआ चयन
अयोध्या में विराजेगी श्री राम की ये प्रतिमा ! कर्नाटक के योगीराज अरुण द्वारा बनाई गई मूर्ति का हुआ चयन
Share:

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर के भव्य अभिषेक समारोह से पहले, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने मंदिर में स्थापित की जाने वाली भगवान राम की मूर्ति की छवि का अनावरण किया है। मंत्री ने सोशल मीडिया पर खबर साझा करते हुए बताया कि, "अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति का चयन कर लिया गया है। हमारे देश के प्रतिष्ठित मूर्तिकार योगीराज अरुण द्वारा तैयार की गई, भगवान राम की यह मूर्ति मंदिर के मैदान की शोभा बढ़ाएगी।" हालाँकि, ये प्रतिमा गर्भ गृह में स्थापित होगी या कहीं और, इसकी स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है।

उनकी घोषणा के साथ मूर्तिकार योगीराज की एक तस्वीर भी थी जो भगवान राम की मूर्ति के बगल में गर्व से खड़े थे। अपनी खुशी व्यक्त करते हुए, योगीराज की मां ने कहा, "यह हमारे लिए अविश्वसनीय रूप से खुशी का क्षण है। मुझे उम्मीद थी कि मैं उन्हें राम लला को तराशते और आकार देते देखूंगी, लेकिन उन्होंने मुझे आश्वासन दिया था कि वह अंतिम दिन मेरे सामने मूर्ति प्रकट करेंगे। इसलिए, मैं राम मंदिर में मूर्ति की भव्य स्थापना का बेसब्री से इंतजार कर रही हूँ, ताकि आखिरकार मेरी नजर उस पर पड़े।"

 

22 जनवरी को दोपहर 12:20 बजे निर्धारित, अयोध्या राम नादिर के अभिषेक समारोह का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। ट्रस्ट के सदस्य ने पुष्टि की कि रामलला की तीनों मूर्तियां इस अवसर के लिए तैयार हैं। इससे पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से 22 जनवरी को राम मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' के शुभ दिन को चिह्नित करने के लिए 'दिवाली' मनाने की तरह अपने घरों में विशेष 'दीये' जलाने का आग्रह किया था। 30 दिसंबर को मंदिर शहर की उनकी हालिया यात्रा में एक रोड शो, संशोधित अयोध्या रेलवे स्टेशन और नए हवाई अड्डे का उद्घाटन के साथ-साथ कई अन्य परियोजनाएं शुरू करना शामिल था। विशेष रूप से, 5 अगस्त, 2020 को, पीएम मोदी ने मंदिर के निर्माण की शुरुआत को चिह्नित करते हुए, अयोध्या में 'भूमिपूजन' समारोह आयोजित किया। 

एक अलग घटना में, कर्नाटक पुलिस ने 31 साल बाद 1992 के राम मंदिर आंदोलन मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। सुप्रीम कोर्ट के 2019 के ऐतिहासिक फैसले ने विवादित स्थल पर एक ट्रस्ट द्वारा राम मंदिर के निर्माण का समर्थन करके 500 वर्षों से अधिक समय से चले आ रहे विवादास्पद मुद्दे को हल कर दिया था। फैसले में हिंदू पवित्र शहर में एक मस्जिद के लिए वैकल्पिक पांच एकड़ भूखंड के आवंटन को भी किया गया था।

सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की चपेट में आए नवजात की मौत, माँ घायल

कांग्रेस में शामिल होंगे आंध्र सीएम जगन रेड्डी की बहन शर्मीला ! भाई से बगावत कर बनाई थी अपनी अलग पार्टी

आज तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल भवन का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी, भारतीदासन यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -