'मां का लिया आशीर्वाद, गुरु को दी दक्षिणा', कुछ ऐसे 28 साल बाद पैतृक घर में गुजरी CM योगी की रात
'मां का लिया आशीर्वाद, गुरु को दी दक्षिणा', कुछ ऐसे 28 साल बाद पैतृक घर में गुजरी CM योगी की रात
Share:

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanth) मंगलवार से 3 दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर हैं। पहले दिन उन्होंने पौड़ी गढ़वाल जिले के यमकेश्वर मौजूद गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय में अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने एक जनसभा को संबोधित कर अपने स्कूली शिक्षकों को भी सम्मानित किया। 

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि वह पौड़ी के पंचूर गांव में पैदा हुए तथा यमकेश्वर के नजदीक चमोटखाल मौजूद एक विद्यालय में उन्होंने कक्षा 1 से 9 तक की पढ़ाई की। उन्होंने बोला कि आज उन्हें अपने उन स्कूली अध्यापकों की भी याद आ रही है जो अब यह दुनिया छोड़ चुके हैं। यमकेश्वर में बनाए गए मंच पर सम्मान कार्यक्रम के चलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपने स्कूली अध्यापकों को शॉल, मिठाई तथा गुप्त दान भेंट किया। इस के चलते योगी अपने संबोधन में गुरु महंत अवैद्यनाथ को याद करते करते भावुक हो गए तथा रोने लगे। इस कार्यक्रम के पश्चात् मुख्यमंत्री योगी अपने पैतृक गांव पंचुर के लिए रवाना हो गए। 

मुख्यमंत्री योगी के समारोह में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत तथा त्रिवेंद्र सिंह रावत, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत तथा स्थानीय विधायक रेणु बिष्ट और चिदानन्द मुनि उपस्थित थे। साथ ही उनके मंच पर 6 शिक्षक आसीन रहे, जिन्होंने विद्यालय में योगी का पढ़ाया था। दूसरी तरफ 28 वर्ष पश्चात् बेटे के घर लौटने पर मां भी बहुत खुश दिखाई दी। उन्होंने अपने बेटे योगी आदित्यनाथ के सिर पर हाथ रख आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी मां बातचीत भी की। इस के चलते दोनों के चेहरे खुशी से खिले दिखाई दिए। एक रात गुजारने के बाद मुख्यमंत्री योगी आज घर पर अपने छोटे भाई महेंद्र सिंह बिष्ट के बेटे के मुंडन कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। तत्पश्चात, हरिद्वार के लिए रवाना हो जाएंगे। 

 

गुजरात में डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस, नाराज़ हार्दिक पटेल को मनाने की कोशिशों में लगे राहुल

कर्नाटक में अमित शाह के कदम पड़ते ही भाजपा को हुआ बड़ा फायदा, JDS छोड़कर आया ये दिग्गज नेता

'जब भूखा हो पेट तो क्या करेगा नेट..', बढ़ती महंगाई को लेकर अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -