98 की माँ 77 की बेटी...इस महिला के 23 बच्चे और 230 परपोते...हैरान कर देने वाली है कहानी
98 की माँ 77 की बेटी...इस महिला के 23 बच्चे और 230 परपोते...हैरान कर देने वाली है कहानी
Share:

हर मह‍िला की इच्‍छा होती है कि वह नाती-पोते के साथ समय बिता सके. अधिकतर मह‍िलाओं का यह सपना पूरा भी हो जाता है. रिसर्च का इस बारें में बोलना है कि जो बच्चे अपने दादा-दादी के पास रहते हैं , वह अन्य बच्चों से अधिक खुश और स्वस्थ होते हैं. पर महंगाई और परवर‍िश की परेशान‍ियों ने इस रिश्ते में कई बाधाएं पैदा कर दी है. इंसान कामयाब और खुशहाल जीवन के लिए ‘छोटा परिवार, सुखी परिवार’के मंत्र पर चलने लग गया है. पर इसी बीच कई खबर ऐसी सामने आ जाती है जो हम सभी को हैरान कर देती है. अमेरिका की एक दादी की कहानी भी इसी तरह है. 98 वर्ष की दादी के 23 बच्‍चे हुए और अभी वह 230 बच्‍च‍ियों की परदादी हैं. 

इन दिनों सोशल मीडिया APP फेसबुक पर तेजी से एक तस्वीर वायरल हो रही है, इसमें 98 वर्ष एक मह‍िला छोटे से बच्‍चे को अपनी गोद में लिए हैं. उनके पीछे चार और मह‍िलाएं भी खड़ी दिखाई दे रही है. आप कहेंगे कि इसमें कौन सी बात है? दरअसल, इस मह‍िला का नाम कॉर्डेलिया माई हॉकिन्स है और जिसे इन्‍होंने गोद में ले रखा है, वह उनकी 230वीं परपोती है जो महज सात सप्ताह की है. बीते दिनों एक खास आयोजन किया गया, इसमें इस मह‍िला का पूरा परिवार इकट्ठा हो गया था. आपको इस बारें में जानकर हैरान होने वाली है कि इनके 23 बच्‍चे, 106 पोते, 222 परपोते और उनसे अब तक 230 बच्‍चे हैं. हैरानी की बात है कि 6 जेनरेशन तक घर में सिर्फ बेटियों ने भी जन्म लिया है.

आज हॉकिन्स के 623 वंशज: दरअसल, केंतकी रहने वाली हॉकिन्‍स ने तीन शाद‍ियां कीं. 16 वर्ष की आयी में जिससे शादी हुई, उसके पहले से 10 बच्‍चे थे. कुछ वक़्त पहले ही बच्‍चा पैदा करते वक़्त उनकी पत्‍नी की जान चली गई. जब हॉकिन्‍स पहुंचीं तो उन्‍होंने बच्‍चों को एडॉप्‍ट कर लिया. खुद उनके भी 13 बच्‍चे पैदा हुए. धीरे-धीरे यह पर‍िवार बढ़ता चला गया और आज उनके 623 वंशज हैं. हॉकिन्‍स की बहू जेनिस टेलर ने कहा कि पूरा परिवार साथ है. हालांकि, हर बार सब मिल पाएं ऐसा संभव नहीं हो पाता. इसल‍िए यह आयोजन रखा गया था.

98 की मां 77 की बेटी: फेसबुक पर जो तस्‍वीर इस समय तेजी से वायरल हो रही है, उसमें हॉकिन्‍स की सबसे बड़ी बेटी फ्रांसेस स्नो भी दिखाई दे रही है  जो 77 साल की हैं. पहली बार दादी अपने सभी पोते-पोत‍ियों और परपोतियों से मिलीं. सबके साथ फोटोज खिंचवाईं और मस्‍तीभरे पल बिताए. न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट की रिपोर्ट के अनुसार, हॉकिन्‍स की पोती हॉवेल ने गुड मार्निंग अमेरिका को बताया कि हमारा पर‍िवार इस मायने में बहुत दुर्लभ है कि 6 पीढ़ियों तक सिर्फ बेटियां पैदा हुईं (Were all girls — girl power, as well). 2 पीढ़ी से बेटे पैदा हो रहे हैं लेकिन अभी भी बेटियों की संख्‍या अधिक है.

ऑस्टेलियाई PM के साथ IND-AUS टेस्ट मैच देखने पहुंचे पीएम मोदी, रथ से लिया स्टेडियम का जायजा

फिल्म पुष्पा के गाने पर इस बच्ची का डांस देख दीवाने हुए लोग, वायरल हुआ वीडियो

बच्चों को कहानी सुनाने से पहले ये महिला पीती है गांजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -