इन 2 लोगों की चौखट पर कदम नहीं रखती माँ लक्ष्मी
इन 2 लोगों की चौखट पर कदम नहीं रखती माँ लक्ष्मी
Share:

हिन्दू धर्म में में माता लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है। कहा जाता हैं कि देवी लक्ष्मी जिस घर में विराजमान होती हैं, वहां कभी धन का संकट नहीं रहता है। ऐसा बोला जाता है कि माता लक्ष्मी 2 प्रकार के लोगों के घर में कभी प्रवेश नहीं करती हैं। ऐसे घर में हमेशा दरिद्रता का साया रहता है। सिहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा ने वराह पुराण का हवाला देते हुए बताया है कि शाम 4 बजे से शाम 7 बजे तक प्रदोष काल में शिव भ्रमण करते हैं। तत्पश्चात, शाम लगभग 7 बजे से रात 9 बजे के बीच लक्ष्मी एवं दरिद्रता एकसाथ भ्रमण पर निकलती हैं। मगर लक्ष्मी 2 प्रकार के लोगों के घर नहीं जाती हैं।

इन लोगों के घर नहीं करतीं प्रवेश:-
1। पंडित प्रदीप मिश्रा के मुताबिक, जिन व्यक्तियों के मुख्य द्वार पर हमेशा गंदगी रहती है। मां लक्ष्मी उनके घर कभी प्रवेश नहीं करती हैं। ऐसे व्यक्तियों को हमेशा मुख्य द्वार पर जल छिड़कना चाहिए। रंगोली बनानी चाहिए। दीपक जलाना चाहिए। सफाई का खास ध्यान रखना चाहिए।

2। इसके अतिरिक्त जो लोग सूर्योदय के बाद भी चादर तानकर सोते रहते हैं, उनके यहां भी देवी लक्ष्मी का वास कभी नहीं होता है। इन दोनों प्रकार के लोगों के घर लक्ष्मी की जगह दरिद्रता प्रवेश करती है तथा सारी सुख-संपन्नता को तबाह कर देती है।

इन राशियों के शुरू होने वाले है अच्छे दिन, बदलेगी किस्मत

रमजान का पहला रोजा आज, रोजेदार भूलकर भी न करें ये 3 गलतियां

क्यों मनाई जाती है फुलेरा दूज? जानिए इसकी पौराणिक कथा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -