सूर्यास्त के बाद लगाते है झाड़ू तो रूठ सकती है माँ लक्ष्मी, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र
सूर्यास्त के बाद लगाते है झाड़ू तो रूठ सकती है माँ लक्ष्मी, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र
Share:

आप घर में झाड़ू लगाते हैं और कूड़ा-कचरा बाहर फेंकते हैं झाड़ू आप उस समय लगते है जब आपके लिए सुविधाजनक हो पर किसी भी समय झाड़ू लगाना आपके लिए हानिकारक हो सकता है। यह आपके वित्तीय कल्याण पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। शास्त्र और वास्तु के अनुसार झाड़ू लगाने का एक निश्चित समय होता है। यदि आप अपने घरों की सफाई करते समय इन निर्देशों का पालन करते हैं, तो यह निश्चित है कि आपको देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

आपको शाम को सूर्यास्त के बाद झाड़ू नहीं लगाने की सलाह दी जाती है। यह भी महत्वपूर्ण है कि शाम के समय कचरा न फेंकें, क्योंकि ऐसा करने से गरीबी आपके द्वार पर आ सकती है। जब सूरज डूब रहा हो या डूबने वाला हो तो झाड़ू लगाने से बचें, बल्कि सूर्यास्त से लगभग एक घंटे पहले झाड़ू लगाना चाहिए। हालाँकि ऐसी स्थिति हो की सफाई करना आवश्यक हो, तो कचरे को बाहर फेंकने के बजाय एक बैग में इकट्ठा करके एक कोने में रखने की सलाह दी जाती है। इस नियम का पालन करने से मां लक्ष्मी की कृपा सदैव प्राप्त होती रहती है।

आप जब भी बाल कटाने जाते होंगे आपने देखा होगा सैलून में जितने भी लोगों के बाल काटे जाते हैं, उसे दुकानदार रात या शाम में नहीं फेंकते हैं। वे अगली सुबह साफ करते। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि शाम में या सूर्यास्त के बाद झाडू लगाना सदैव वर्जित है और ऐसा करने से आपके व्यापर में भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

रसोई घर में यह बर्तन उल्टे रखने से आती है नकारात्मक ऊर्जा

व्यापार में हो रहा है घाटा, वास्तु के यह नियम खोल सकते है किस्मत

नमक से दूर होंगे वास्तु दोश, यह उपाय देंगे आपको नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -