नमक से दूर होंगे वास्तु दोश, यह उपाय देंगे आपको नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा
नमक से दूर होंगे वास्तु दोश, यह उपाय देंगे आपको नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा
Share:

भोजन में नमक का महत्व अत्यधिक होता है वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक और सेंधा नमक दोनों में महत्वपूर्ण उपचार गुण होते हैं, खासकर नकारात्मक ऊर्जा से निपटने में, ऐसे कई तरीके हैं जिनसे हम अपने आस-पास की नकारात्मक ऊर्जाओं को खत्म करने और हमारी खुशी और समृद्धि में बाधा बनने वाली किसी भी परेशानी को दूर करने के लिए सेंधा नमक का उपयोग कर सकते हैं। आइए हम आपको सेंधा नमक से जुड़े अविश्वसनीय वास्तु उपायों के बारे में बताते है। वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि हम एक कांच के कंटेनर या कटोरे में थोड़ी मात्रा में नमक और चार से पांच लौंग डालकर अपने घर के किसी भी कोने में रखते हैं, तो यह धन की देवी लक्ष्मी को हमारे निवास में आकर्षित करेगा। परिणामस्वरूप हमारे जीवन के हर पहलू में सफलता मिलेगी और हमारा घर खुशियों और शांति से भर जाएगा। इसके अलावा नमक और लौंग के पानी की मौजूदगी भी घर को मनमोहक खुशबू से भर देती है।

वास्तु दोष दूर हो जाएगा

बाथरूम में एक कटोरे में नमक रखने का एक विशेष अर्थ होता है। इसे बाथरूम के भीतर किसी ऐसे स्थान पर रखें जो किसी के हाथों की पहुंच से दूर हो और कटोरे में नमक को कुछ दिनों में बदलना याद रखें। इस उपाय से बाथरूम संबंधी सभी वास्तु दोष समाप्त हो जाएगा।

आर्थिक संकट दूर हो जाएगा

वास्तु शास्त्र के अनुसार आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए नमक का प्रयोग किया जा सकता है। घर के किसी एकांत कोने में एक कांच की कटोरी में एक चम्मच नमक और चार-पांच लौंग रख दें। इससे आपकी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी।

नमक के पानी से स्नान करें

नहाते समय नहाने के पानी में एक चम्मच सेंधा नमक मिला लें। नहाने के लिए इस नमक के पानी का उपयोग नियमित रूप से कम से कम 21 दिन तक करें और फिर इसे घटाकर सप्ताह में दो बार कर दें। नमक के पानी से स्नान करने से यह आपके आसपास की किसी भी नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने में सहायता करता है, जिसके परिणामस्वरूप एक ताज़ा और स्वच्छ एहसास होता है। इसके अतिरिक्त नमक में शरीर से परजीवी पदार्थों को अवशोषित करने और मांसपेशियों को आराम देने की क्षमता होती है।

कमरे के कोनों में नमक के कटोरे रखें

कमरे से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए हर कोने में कांच के कटोरे में सेंधा नमक भरकर रखें और उन्हें 10-12 घंटे के लिए छोड़ दें। इसके बाद नमक को घर से दूर फेंक दें।

गंदे बर्तन छोड़ने का परिणाम हो सकता है बुरा, जानिए इसके पीछे का कारण

घर में रखी यह खाली वस्तुएं कर सकती है आपकी जेब खली, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

शनिवार के दिन भूलकर भी न खरीदें यह वस्तुए, शनि देव हो सकते है नाराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -