रसोई घर में यह बर्तन उल्टे रखने से आती है नकारात्मक ऊर्जा
रसोई घर में यह बर्तन उल्टे रखने से आती है नकारात्मक ऊर्जा
Share:

वैसे तो पूरे घर में वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करना मत्वपूर्ण होता है। लेकिन शयनकक्ष, रसोईघर और स्नानघर पर विशेष ध्यान देना चाहिए। जब रसोई की बात आती है, तो वास्तु शास्त्र में कई नियम बताए गए हैं जिनका पालन किया जाना चाहिए। इन नियमों का पालन करने में विफलता के परिणामस्वरूप विभिन्न समस्याएं हो सकती हैं। रसोई में बर्तनों को सही ढंग से व्यवस्थित करना आवश्यक है, क्योंकि वास्तु शास्त्र में विशेष रूप से कड़ाही और तवा के संबंध में विशिष्ट दिशा निर्देश दिए गए हैं।

तवा- रसोई में तवा और कढ़ाही को उल्टा न रखें, आज से ही ऐसा करना बंद करे ऐसा करने से राहु दोष लगता है। उपयोग के बाद तवे और कढ़ाई को साफ करना न भूलें गंदे तवे पर खाना पकाने से बचें।

दिशा- कृपया सुनिश्चित करें कि आप रसोई में जहां भी खाना पकाते हैं, तवे को हमेशा दाहिनी ओर रखें जब आप खाना पकाने के लिए तवा और पैन को स्टोव पर रखें तो थोड़ा नमक डालना याद रखें, एक बार जब आप तवे या पैन में खाना पकाना समाप्त कर लें, तो उसे तुरंत स्टोव से हटा दें तवा और कढ़ाई को साफ करने के लिए नुकीली वस्तुओं का उपयोग करने से बचें।

पानी- कभी भी गर्म तवे पर पानी न डालें क्योंकि इससे भाप उत्पन्न होगी जो घर में नकारात्मक ऊर्जा लाएगी, जिससे जीवन में विभिन्न संकट पैदा हो सकते हैं।

व्यापार में हो रहा है घाटा, वास्तु के यह नियम खोल सकते है किस्मत

नमक से दूर होंगे वास्तु दोश, यह उपाय देंगे आपको नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा

पुजा घर में न करें यह गलतियां, हो सकता है नकारात्मक प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -